Action India

जम्मू-कश्मीर में कोरोना से 7 लोगों की मौत, मृतकों की संख्या हुई 202

जम्मू-कश्मीर में कोरोना से 7 लोगों की मौत, मृतकों की संख्या हुई 202
X

श्रीनगर । Action India News

जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार देर रात कोरोना से यहां सात लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 202 हो चुकी हैं।हेल्थ विज्ञप्ति के अनुसार, मंगलवार देर रात के बाद से बुधवार सुबह तक कोरोना से छह लोग दम तोड़ चुके हैं।

इन सभी लोगों की मौत श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर अस्पताल में हुई, जबकि एक व्यक्ति की मौत जीएमसी अनतंनाग अस्पताल में हुई। श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. फारूक जैन के अनुसार कोविड-19 से बारामुला से तीन, श्रीनगर से दो, पुलवामा से एक तथा सोपोर से एक व्यक्ति की मौत हुई है।

बुधवार सुबह कोरोना से एक मौत श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर अस्पताल में हुई। 60 वर्षीय महिला सोपोर इलाके की रहने वाली थी। यह महिला 13 जुलाई को अस्पताल में भर्ती हुई थी। उसी दिन डाक्टरों द्वारा उसका कोविड-19 टेस्ट किया गया था जो पॉजिटिव आया था।

बुधवार सुबह चार बजे के करीब इसकी मौत हो गई। 85 वर्षीय व्यक्ति निवासी लाडौरा जिला बारामुला की सुबह 6 बजे के करीब मौत हो गई। यह व्यक्ति पहले से ही उच्च रक्तचाप से पीडि़त था और वह इलाज के लिए 5 जुलाई को श्रीनगर अस्पताल में भर्ती हुआ था। उसी दिन डाक्टरों द्वारा उसका कोविड-19 टेस्ट किया गया, जो पॉजिटिव आया था।

इसके बाद बुधवार को उसकी मौत हो गई।लालबाजार श्रीनगर का 52 वर्षीय व्यक्ति 13 जुलाई को अस्पताल में भर्ती हुआ था। उसी रोज उसका कोरोना टेस्ट किया गया जो पॉजिटिव आया। बुधवार 2 बजे के करीब उसकी मौत हो गई।

वहीं इलाहीबाग श्रीनगर का रहने वाले 70 वर्षीय व्यक्ति की मंगलवार देर रात मौत हो गई। यह व्यक्ति 5 जुलाई को अस्पताल में भर्ती हुआ था। 77 वर्षीय व्यक्ति निवासी न्यू कलोनी पुलवामा की भी देर रात मौत हो गई।

यह व्यक्ति 11 जुलाई को अस्पताल में भर्ती हुआ था।दूसरी ओर जीएमसी अस्पताल अनतंनाग में देर रात 65 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसे हल्का सा बुखार था और इसी के चलते वह 4 जुलाई को अस्पताल में भर्ती हुआ था।

उसी दिन डाक्टरों द्वारा उसका कोविड-19 टेस्ट किया गया जो पॉजिटिव आया था। उसके बाद बुधवार को उसकी मौत हो गई। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में कोरोना से 202 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Next Story
Share it