Select Page

दिल्ली एनसीआर में प्रचंड ठंड का कहर हुआ शुरू, विभाग ने अगले पांच दिन तक शीत लहर का जारी किया अलर्ट

दिल्ली एनसीआर में प्रचंड ठंड का कहर हुआ शुरू, विभाग ने अगले पांच दिन तक शीत लहर का जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज

राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के साथ घने कोहरे ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी है। मंगलवार को राजधानी घने कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई। मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा में अगले पांच दिनों तक कोहरे और तापमान में गिरावट का अलर्ट जारी किया गया है।

मंगलवार को राजधानी में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया वहीं, अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहने का अनुमान है। वहीं, वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) का औसत स्तर 414 दर्ज किया गया जो कि गंभीर श्रेणी में आता है। मंगलवार को राजधानी एनसीआर में विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम दर्ज की गई। मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक पालम में सुबह 25 मीटर विजिबिलिटी रही, वहीं, सफदरजंग में 50 मीटर विजिबिलिटी रही। हाईवे पर विजिबिलिटी बेहद कम रही।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को अंडमान निकोबार द्वीप समूह में कई स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा केरल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा और महाराष्ट्र में भी गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। देश के बाकी हिस्सों में मौसम सामान्य रहेगा। वहीं, उत्तर भारत में अगले पांच दिन घने कोहरे की संभावना जताई गई है।

Latest News

Advertisement

Advertisement