Top
Action India

शहीद गणेश राम कुंजाम के नाम हुआ प्राथमिक शाला गिधाली

शहीद गणेश राम कुंजाम के नाम हुआ प्राथमिक शाला गिधाली
X

कांकेर । Action India News

जिला प्रशासन चारामा तहसील के ग्राम गिधाली की प्राथमिक शाला का नामकरण शहीद गणेश राम कुंजाम के नाम पर कर दिया गया है। शहीद गणेश राम कुंजाम गिधाली गांव के ही रहने वाले थे। उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा इसी प्राइमरी स्कूल से हासिल की थी। भारत-चीन सीमा पर गलवान घाटी में बीते माह देश की सीमा की रक्षा करते हुए कुंजाम शहीद हो गए थे।

मुख्यमंत्री की घोषणा के परिपालन में शासन द्वारा ग्राम गिधाली की प्राथमिक शाला का नाम अब शहीद गणेश राम कुंजाम शासकीय प्राथमिक शाला किए जाने के साथ विद्यालय भवन के सामने दीवार पर इसे विधिवत लेखन भी करा दिया गया है। शहीद गणेश राम कुंजाम के नाम वाली इस प्राथमिक शाला का नवीनीकरण भी कराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री भपूेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के इस वीर सपूत की शहादत का सम्मान करते हुए गिधाली की प्राथमिक शाला का नाम शहीद गणेश राम कुंजाम के नाम किए जाने की घोषणा की थी। कलेक्टर ने प्राथमिक विद्यालय के साथ ही माध्यमिक विद्यालय भवन का भी रंग-रोगन कराए जाने के साथ ग्राम गिधाली में शहीद गणेश राम कुंजाम की स्मृति में पौधों का रोपण किया गया।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत कुर्रूटोला के सरपंच, एसडीएम चारामा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, बीएमओ, तहसीलदार चारामा और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उपस्थित थे।

Next Story
Share it