Top
Action India

दिल्ली सरकार के फैसले के कारण खत्म हो सकता है शाहीन बाग का धरना-प्रदर्शन

दिल्ली सरकार के फैसले के कारण खत्म हो सकता है शाहीन बाग का धरना-प्रदर्शन
X

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के मद्देनजर सोमवार को दिल्ली सरकार द्वारा लिये गए फैसले के कारण शाहीन बाग में पिछले 15 दिसम्बर से जारी धरना-प्रदर्शन खत्म हो सकता है। राज्य सरकार ने जिम, नाइट क्लब और स्पा को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है।

इसके साथ ही 50 से अधिक लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर पाबंदी लगायी गयी है। हालांकि यह फैसला वैवाहिक समारोहों पर लागू नहीं होगा, लेकिन सरकार ने लोगों से अपील की है कि यदि संभव हो तो वैवाहिक समारोह को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दें।

दिल्ली में कोराना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में राज्य सचिवालय में सरकार के स्पेशल टास्ट फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। बैठक के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि दिल्ली में पिछले चार दिनों में कोरोना वायरस के एक भी केस सामने नहीं आये हैं।

उन्होंने बताया कि हम 50 से अधिक की भीड़ को कहीं भी परमिशन नहीं देंगे। 50 से ज्यादा भीड़ वाले कार्यक्रम नही होंगे। हम लोगों से अपील करते हैं कि यदि संभव हो तो वे अपने वैवाहिक समारोहों को टाल दें, अगर बहुत जरूरी हो तो ही शादी समारोह आयोजित करें, वर्ना तारीख आगे बढ़ा दें।

सरकार के फैसले के बाद शाहीन बाग में जारी धरना-प्रदर्शन खत्म हो जाएगा, इससे जुड़े एक सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण हम 50 लोगों से अधिक के किसी भी कार्यक्रम की इजाजत नहीं देंगे, चाहे प्रोटेस्ट हो या कुछ और..। यह नियम सभी जगह पर लागू होगा। उप-जिलाधिकारी के पास कार्रवाई का पॉवर है, वह पुलिस के साथ जाकर कार्रवाई करें।

Next Story
Share it