Action India

अगले महीने से प्रशिक्षण शुरू करेंगे शाकिब अल हसन

अगले महीने से प्रशिक्षण शुरू करेंगे शाकिब अल हसन
X

ढाका । Action India News

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ढाका के सावर स्थित बांग्लादेश क्रीडा शिक्षा प्रोटिस्टन क्रिकेट मैदान (बीकेएसपी) पर अगले महीने से प्रशिक्षण शुरू करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करने पर एक साल का निलंबन झेल रहे शाकिब की नजर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर है।

आईसीसी के भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के आरोपों को स्वीकार करने के बाद शाकिब पर पिछले साल 29 अक्टूबर को सभी तरह के क्रिकेट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उनका प्रतिबंध 29 अक्टूबर, 2020 को समाप्त हो रहा है।

शाकिब के मेंटर नजमुल आबेदीन ने कहा, "शाकिब अगले महीने बीकेएसपी में आएंगे, जहां उनके पास कोच और प्रशिक्षक उपलब्ध होंगे। सभी कोच परिसर के भीतर रहते हैं, इसलिए हम उनके साथ अच्छी तरह से काम कर सकते हैं। शाकिब के पास प्रशिक्षण के लिए सब कुछ होगा।"

आबेदीन, शाकिब के शुरुआती कोचों में से एक है, और अब वह बीकेएसपी में क्रिकेट सलाहकार हैं, जहां उन्होंने कई वर्षों तक क्रिकेट के मुख्य कोच के रूप में काम किया है। बीकेएसपी में इस नई भूमिका को लेने से पहले, आबेदीन कई वर्षों तक बीसीबी के खेल विकास प्रबंधक भी रहे हैं।

शाकिब, जो अपने परिवार के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में है, अक्सर आबेदीन और मोहम्मद सलाहुद्दीन पर निर्भर रहे हैं, दोनों बीकेएसपी के मुख्य क्रिकेट कोच रहे हैं और दोनों का शाकिब के क्रिकेट करियर में प्रमुख प्रभाव रहा है।

Next Story
Share it