Top
Action India

इंग्लिश टीम के खिलाफ खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है : शेन डाउरिच

इंग्लिश टीम के खिलाफ खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है : शेन डाउरिच
X

मैनचेस्टर । एएनएन (Action News Network)

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज शेन डाउरिच ने कहा कि इंग्लिश टीम के खिलाफ खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन वह इसके लिए तैयार है और इस श्रृंखला में शतक लगाना चाहते हैं।

डाउरिच ने कहा, "मैं तीन साल पहले जैसा खिलाड़ी था, अब अपने आप को उससे अलग मानता हूं। पिछली बार जब मैं यहां था, तो यह मेरे लिए बहुत कठिन था, यह एक ऐसी श्रृंखला थी,जिसने वास्तव में मेरे करियर को बदल दिया।"

उन्होंने कहा, " उस समय मैं युवा और अनुभवहीन था,ईमानदारी से कहूं तो मैंने वास्तव में उस समय अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। हालांकि मैंने पिछली बार के अपने अनुभव से बहुत कुछ सीखा है। इंग्लैंड में खेलना हमेशा एक चुनौती होगी, लेकिन मुझे लगता है कि मैं इसके लिए तैयार हूं।"
डैरेन ब्रावो और शिमरॉन हेटमायर दोनों ही इंग्लैंड दौरे पर नहीं गए हैं, जिसके बाद निचले क्रम में डाउरिच के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

उन्होंने कहा, "मैं एक टेस्ट शतक के साथ इंग्लैंड को छोड़ना चाहता हूं और मैं इस श्रृंखला में 40 की औसत से रन बनाना चाहता हूं। मुझे इंग्लैंड में टेस्ट शतक बनाना अच्छा लगेगा। रन बनाना हमेशा एक चुनौती होती है, लेकिन मुझे लगता है कि अगर आप एक खिलाड़ी के रूप में खुद को आंकने में सक्षम हैं तो आप कर सकते हैं। मुझे लगता है कि मैंने श्रृंखला में बेहतर करने के लिए पर्याप्त मेहनत की है।

28 वर्षीय डाउरिच ने विंडीज के लिए 31 टेस्ट खेले और 30.08 की औसत से 1,444 रन बनाए। उन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में तीन शतक और आठ अर्धशतक बनाए हैं। वेस्टइंडीज टीम सात हफ्तों के इस दौरे के दौरान खिलाड़ी और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यापक चिकित्सा और संचालन की योजना के तहत "जैव-सुरक्षित" वातावरण में प्रशिक्षण कर रही है।

कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को निलंबित कर दिया गया है, लेकिन जुलाई में फिर से इसे शुरू करने की तैयारी है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच 8 जुलाई को खेला जाएगा।

Next Story
Share it