Action India

शिवपुरी में एक अफवाह के कारण मची पैसा निकालने की होड़

शिवपुरी में एक अफवाह के कारण मची पैसा निकालने की होड़
X

  • पैसा निकालने बड़ी संख्या में बैंक व कियोस्क सेंटर के बाहर जुट रहे हैं लोग

  • बैंकों व कियोस्क सेंटरों के बाहर हालत खराब

शिवपुरी । एएनएन (Action News Network)

शिवपुरी जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा लॉक डाउन जारी है। इसी बीच अंबेडकर जयंती के अवकाश के बाद जैसे ही बैंक खुले उनके बाहर भारी भीड़ देखी गई। इसके अलावा कियोस्क सेंटरों के बाहर भी लंबी-लंबी कतारें देखी जा रही हैं। बैंकों व कियोस्क सेंटरों पर विभिन्न हितग्राहियों की अपने खाते से पैसा निकालने के लिए जुट रहे हैंं। ऐसे में जिला प्रशासन व बैंक अधिकारियों द्वारा लोगों को यह समझाइश दी जा रही है कि वह कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग व निर्धारित नियमों का पालन करें।

एक अफवाह के कारण पैसा निकालने की होड़- केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा विभिन्न हितग्राहियों के खाते में जो पैसा डाला गया है उसको लेकर एक अफवाह के कारण भी लोग अपना पैसा निकालने के लिए बैंक व कियोस्क सेंटर पर आ रहे हैं। इस अफवाह में यह बताया जा रहा है कि यह पैसा खातों से नहीं निकाला तो वापस चला जाएगा। यह बात कई महिलाओं ने बताई है कि वह पैसा निकालने के लिए इसलिए आए हैं कि यदि यह पैसा समय रहते हुए नहीं निकाला तो यह वापस चला जाएगा। इस अफवाह के कारण लोग बड़ी संख्या में जुट रहे हैं। जबकि जिला प्रशासन व बैंक अधिकारियों ने इस अफवाह को गलत बताया है और कहा है कि ऐसी कोई बात नहीं है। हितग्राही कभी भी अपनी आवश्यता अनुसार पैसा निकाल सकता है।

समझाइश का नहीं दिख रहा असर-इसी बीच जिला प्रशासन द्वारा लोगों को समझाया जा रहा है कि वह एक दूसरे से दूरी बनाकर रहेंं और लॉक डाउन के नियमों का पालन करेंं। इस मामले में कई जगह लोग मान रहे हैं तो कुछ जगहों पर पुलिस को सख्ती भी दिखानी पड़ रही है। वैसे जिला प्रशासन का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में कियोस्क संचालकों को ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर लगाने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे लोगों को उनके गांव में ही पैसा निकालने की सुविधा मिल सकेगी।

Next Story
Share it