Top
Action India

लॉक डाउन से एक दिन पहले बाजार में खरीददारी के लिए उमड़े लोग, लगा जाम

लॉक डाउन से एक दिन पहले बाजार में खरीददारी के लिए उमड़े लोग, लगा जाम
X

अलवर । Action India News

शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में 30 जुलाई से 12 अगस्त तक लगने वाले लॉक डाउन की सूचना के बाद बुधवार को बाजार में लोग खरीदारी के लिए बड़ी संख्या में उमड़ पड़े। इस दौरान बाजार में कई स्थानों पर दिनभर जाम की स्थिति बन रही।

दरअसल लगातार शहर में कोरोना के मरीज की संख्या में इजाफा होता जा रहा है इस कारण जिला कलेक्टर व जिला मजिस्ट्रेट आनंदी ने एक आदेश जारी कर 30 जुलाई से 12 अगस्त तक कोतवाली थाना क्षेत्र में लॉक डाउन की घोषणा का कर दी। हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं से सम्बंधित दुकानों, संस्थानों को छूट दी गयी है।

साथ ही किराना, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, डेयरी के बूथ आदि को सुबह 7 बजे से 11 बजे तक खोलने का समय दिया गया है। लॉक डाउन की सूचना एक दिन पहले मिलने के बाद लोग खरीदारी के लिए बाजार सुबह से ही पहुचने लग गए। देखते देखते बाजारों में लोगो की जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। वही दुकानों पर भी भारी भीड़ रही। जिससे सोशल डिस्टेंसिग की धज्जियां उड़ गई।

व्यापारियों में रही नाराजगी : शहर में कोतवाली क्षेत्र में लॉकडाउन की सूचना के बाद व्यापारियों में जिला प्रशासन की तरफ नारजगी देखने को मिली। व्यापारियों का कहना था कि जिला प्रशासन से बैठक कर राखी के त्‍‍योहार को देखते हुए बाद में लॉकडाउन का फैसला लिया गया था, लेकिन जिला प्रशासन ने व्यापारियों का ध्यान नहीं रखा।

जिससे व्यापारियों को त्योहार में अपने प्रतिष्ठान बंद रखने पड़ेंगे। जिससे कमाई पर काफी असर पड़ेगा। लॉकडाउन के कारण इस बार लोग डाउन वाले क्षेत्रों में राखी का त्‍‍योहार फीका रहेगा। वही बाजार नहीं खुलने से लोग बाजार में खरीदारी नहीं कर पाएंगे। शहर के बाहर से आने वाली व इन स्थानों से बाहर जाने वाली बहने इस बार अपने भाइयों की कलाई पर राखियांं नहीं बांध पाएंगी।

Next Story
Share it