Site icon HINDI NEWS,LATEST NEWS IN HINDI,ब्रेकिंग न्यूज,ACTION INDIA NEWS|एक्शन इंडिया समाचार

बठिंडा के डेरा सलाबतपुरा में नाम चर्चा के विरोध में सिख पंगत ने लगाया जाम

चंडीगढ़ । एक्शन इंडिया न्यूज

पंजाब में रविवार को एक बार फिर से डेरा प्रेमी और सिख संगत जुड़े लोग आमने-सामने आ गए है। बठिंडा जिले के सलाबतपुरा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में रविवार को हुए नाम चर्चा के विरोध में कई सिख संगठन उतर आए। सिख संगत ने भारी हंगामा करते हुए यहां सड़क पर जाम भी लगाया।

दरअसल, पंजाब में सिख संगठनों तथा डेरा प्रेमियों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। डेरा प्रेमियों ने रविवार को सलाबतपुरा में नाम चर्चा का आयोजन किया। जिसमें डेरा मुखी गुरमीत राम रहीम उत्तर प्रदेश से ऑनलाइन जुडे़ थे। इस कार्यक्रम की भनक लगते ही शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के वरिष्ठ नेता जसकरण सिंह वाला के नेतृत्व में सिख संगत ने डेरा सलाबतपुरा की ओर जाने वाले बाजाखाना बरनाला मार्ग पर जाम लगा दिया और डेरा की तरफ जाने वाली संगत को रोक दिया गया।

भारी संख्या में डेरा प्रेमी वाहनों और बसों से सलाबतपुरा डेरा पहुंचने शुरू हुए तो सिख संगत ने उनका रास्ता रोक दिया। जाम की सूचना के बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। विवाद बढ़ता देख डीएसपी फूल असवंद सिंह भी सिख संगत से बात करने पहुंचे।

सिख नेता जसकरण सिंह ने आरोप लगाया कि डेरा सिरसा प्रमुख जानबूझकर पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुरु ग्रंथ साहिबजी की बेअदबी के मामले में पंजाब में डेरा प्रमुख का नाम सामने आया है, लेकिन पंजाब पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है, बल्कि पंजाब पुलिस की निगरानी में नाम चर्चा करा रही है। कई घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने माहौल को शांत किया।

Exit mobile version