Action India
अन्य राज्य

सिक्किम में 31 मई तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद

सिक्किम में 31 मई तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद
X

गंगटोक । एएनएन (Action News Network)

सिक्किम में सभी शैक्षणिक संस्थान आगामी 31 मई तक बंद रहेंगे। इसी तरह 3 मई तक सभी कार्यालय भी बंद रहेंगे। मंगलवार को मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग की अध्यक्षता में आयोजित एक आपात बैठक में यह निर्णय लिया गया। 20 अप्रैल के बाद दी गई राहत की समीक्षा करने के लिए उक्त बैठक आयोजित की गई थी। मुख्यमंत्री तमांग ने आज 20 अप्रैल के बाद दी गई छूट के मद्देनजर लॉकडाउन दिशा-निर्देशों का पालन और कोरोना महामारी से लड़ने के लिए किए जा रहे तैयारियों की समीक्षा के लिए एक आपात बैठक बुलाई। बैठक में राज्य के वर्तमान परिदृश्य सहित संभावित जोखिमों पर व्यापक चर्चा हुई।

बैठक में 3 मई तक पूर्ण लॉकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया। 3 मई तक सभी कार्यालयों को भी पुन: बंद रखने और 31 मई तक सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया। हालांकि, इस अवधि के दौरान आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं को पहले की तरह छूट दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि सिक्किम में अब तक एक भी कोरोना संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने आंशिक छूट देते हुए 20 अप्रैल से कुछ प्रतिबंधों के साथ सभी सरकारी कार्यालयों में कामकाज शुरू कर दिया था लेकिन आज की बैठक ने 3 मई तक सभी सरकारी कार्यालयों को भी बंद रखने का निर्णय लिया गया।

इसी तरह निर्माण कार्यों को भी छूट दी गई था, जिसे अब 3 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है। हालांकि, इस दौरान मनरेगा, कृषि, अनुमति प्राप्त उद्योगों को दी गई छूट को बरकरार रखा गया है। राज्य सरकार ने 3 मई से पहले एक और समीक्षा बैठक करके आगे की कार्रवाई करने का फैसला किया है।

Next Story
Share it