Action India

छह महीने के ब्रेक के बाद जीत हासिल कर खुशी मिली: हालेप

छह महीने के ब्रेक के बाद जीत हासिल कर खुशी मिली: हालेप
X

प्राग । Action India News

विश्व की नंबर दो टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप का कहना है कि छह महीने के ब्रेक के बाद वह अपनी पहली जीत हासिल कर खुश हैं।

हालेप ने कोरोनावायरस शटडाउन के बाद प्राग ओपन में कोर्ट पर वापसी करते हुए स्लोवेनिया की पोलोना हेरकोज को 6-1, 1-6, 7-6(3) से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। यह फरवरी में दुबई टेनिस चैंपियनशिप का खिताब जीतने के बाद हालेप का पहला डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट है।

इस मैच को जीतने के लिए हालेप को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पहला सेट आसानी से जीतने के बाद हालेप ने दूसरा सेट गवा दिया, जिसके बाद तीसरे सेट में उन्होंने हेरकोज की सर्विस ब्रेक कर 5-3 की अहम बढ़त बना ली थी। इसके बाद हालेप ने अपने तीन मैच प्वाइंट गवाए और मैच को और ज्यादा तनावपूर्ण बना दिया। मैच आखिरकार टाई ब्रेक में पहुंचा जहां हालेप ने अपने सातवें मौके पर मैच जीत लिया।

मैच के बाद हालेप ने कहा, "मैं खुश हूं क्योंकि छह महीने के ब्रेक के बाद मैं जीत सकी। मैंने पहले सेट में अपनी पीठ में दर्द महसूस किया, भले ही यह कम था। मैंने अच्छा खेला।"

उन्होंने कहा, "दूसरे सेट के बाद, मुझे थकान महसूस हुई। लेकिन मुझे पता था कि वह भी उसी स्थिति में थी इसलिए मुझे सिर्फ योजना बनाकर लड़ाई जारी रखनी थी, उसी लड़ाई ने मुझे मैच जीतने में मदद की। कभी-कभी इसे अच्छा मैच कहना अच्छा होता है, लेकिन मैं अगले मैच में तीन घंटे खेलने की इच्छा नहीं रखती।"

बता दें कि, डब्ल्यूटीए टूर ने पालेर्मो में पिछले हफ्ते सीजन को फिर से शुरू किया, जिसमें सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल शामिल किए गए, जिसमें मैच के बाद खिलाड़ियों को एक दूसरे से हाथ मिलाने की अनुमति नहीं दी गई थी।

हालेप ने आगे कहा, "भावनात्मक रूप से यह आसान नहीं है, लेकिन हमें समायोजित करना होगा - हम कठिन समय में जी रहे हैं। मैं सब कुछ कर रही हूँ और सब चीजों का सम्मान कर रही हूं।"
यूएस ओपन में खेलने की बात पर हालेप ने कहा कि वह अभी इस बात पर निर्णय लेंगी कि इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में वह खेलेंगी या नहीं। यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा।

Next Story
Share it