Top
Action India

दिल्ली के निजामुद्दीन जमात में मार्घेरिटा के भी छह व्यक्ति हुए थे शामिल

दिल्ली के निजामुद्दीन जमात में मार्घेरिटा के भी छह व्यक्ति हुए थे शामिल
X

तिनसुकिया । एएनएन (Action News Network)

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों के कोरोना पॉजटिव होने की जानकारी मिलते ही असम सरकार भी हरकत में आ गई है। राज्य से जमात में शामिल होने गए लोगों की जानकारी जुटाते हुए उन्हें अलग रखने की प्रक्रिया शुरू की गई है। राज्य के मोरीगांव जिला के छह और लखीमपुर जिला के छह लोगों के जमात में शामिल होने के बाद अब तिनसुकिया जिला के मार्घेरिटा के छह लोगों के शामिल होने की बातें सामने आई हैं।

आधिकारिक तौर पर जमात में 299 लोगों के शामिल होने की बातें कही जा रही हैं, जबकि अनौपचारिक रूप से 400 से अधिक लोगों के जमात में हिस्सा लेने की बातें कहीं जा रही हैं जिसमें छह व्यक्ति मार्घेरिटा के रहने वाले बताए गए हैं। मार्घेरिटा के छह लोगों में एक व्यक्ति मार्घेरिटा के तल बाजार में एक प्रसिद्ध जूते की दुकान का मालिक है। जमात में शामिल होने के बाद सभी दिल्ली से गत 17 मार्च को लौट आए थे।

जूता दुकान के मालिक समेत किसी ने भी अपने घर पहुंचने के बाद प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं दी जबकि शेष पांच व्यक्ति अभी तक नहीं लौटे हैं। सबसे खतरनाक बात यह है कि जमात में शामिल होने वाला एक व्यक्ति भारतीय रेडक्रास सोसायटी की मार्घेरिटा शाखा का सदस्य है। उसने 29 मार्च को मार्घेरिटा में सैकड़ों गरीब लोगों को उनके घर पहुंचकर खाद्य सामग्रियों का वितरण भी किया था।

मंगलवार को जब यह बात सामने आई कि जमात में शामिल होने वाले काफी लोग कोरोना संक्रमित हैं तो मार्घेरिटा प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी लोगों को होम क्वारेनटाइन किया गया। जमात में शामिल मार्घेरिटा के अन्य पांच व्यक्ति उत्तर प्रदेश में किसी स्थान पर ठहरे हुए हैं। प्रशासन इस मामले की कड़ी निगरानी करते हुए आवश्यक कदम उठा रहा है। साथ ही जूता दुकान मालिक के संपर्क में आए सभी लोगों से भी ऐहतियात बरतने को कहा गया है।

Next Story
Share it