Top
Action India

लघु कारोबारियों की मदद करें सरकारः सेठी

लघु कारोबारियों की मदद करें सरकारः सेठी
X

हरिद्वार । Action India News

व्यपारी नेता सुनील सेठी ने राज्य सरकार से मांग की है कि वह लघु कारोबारियों की मदद करे। हरिद्वार प्रेस क्लब में शनिवार को उन्होंने पत्रकारों से कहा कि पर्यटन से जुड़े हरिद्वार के व्यापारियों की खराब स्थिति को देखते हुए सरकार उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान करे।

श्री व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी व ट्रेवल्स व्यवसायी अरविंद खनेजा ने सरकार से उन छोटे व्यापारियो की मदद करने की मांग की जो व्यापार न होने की वजह से टूट चुके हैं। जिनके पास न तो बच्चों के स्कूल की फीस भरने को पैसे हैं न ही बिजली-पानी के बिलों को भरने का इंतजाम ।

उन्होंने कहा कि ऐसे छोटे दुकानदार, लघु व्यापारी, ट्रेवल्स से जुड़े ड्राइवर, गाइड, होटल कर्मचारियों को सरकार को आर्थिक मदद करनी चाहिए। हरिद्वार का व्यापार पूर्ण रूप से पर्यटन पर टिका है।

कोरोना काल में पूरा सीजन ही समाप्त होने की कगार है। ऐसे में बड़े उद्योगों से लेकर हर छोटा व्यापारी त्रस्त है।व्यवसायी विजय कुमार, गुरचमन सिंह, अर्जुन सैनी ने कहा कि वाहनों के खड़े होने से बैटरियां तक खराब हो गई हैं।

कुछ वाहन तो लोन की किश्त न निकलने की वजह से बिकने को तैयार हैं। ट्रैवल्स व्यवसायी टैक्स जमा न कर पाने की वजह से आरटीओ में अपने परमिट सरेंडर कर रहे हैं। यही हाल होटल व्यवसायियों का है।

पर्यटन स्थल होने की वजह से हरिद्वार के कारोबारियों की स्थिति बहुत ही खराब है जिसके लिए सरकार को मदद को आगे आना चाहिए। व्यापारियों ने पीएमओ , मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार को ई-मेल भेजकर मदद की गुहार लगाई है।

Next Story
Share it