Top
Action India

धुंध और कोहरे से जनजीवन प्रभावित, वाहन चालकों की बढ़ी दिक्कत

मंडी। एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश में पिछले दिनों हुई बर्फबारी और बारिश के बावजूद घने कोहरे ने समूचे प्रदेश को आगोश में ले लिया है। आलम यह है कि जहां प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में नाममात्र पड़ने वाली धुंध अब सूरज निकलने के कई घंटों बाद तक बनी रहती है। इसके चलते सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। साथ ही वाहन चालकों को भी खासी परेशानी हो रही है।

मंडी जिले के सुंदरनगर में लोगों को आग का सहारा लेना पड़ रहा है। सड़कों पर दिन के समय वाहन चालकों को वाहनों की लाईटे जलानी पड़ रही है। क्षेत्र में पड़ने वाली घनी धुंध दोपहर 12 बजे तक छटने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार सुबह सुंदरनगर में घना कोहरा छाया रहा, जिसका असर सुबह सैर पर निकले लोगों और वाहन चालकों पर पड़ा।

धुंध व कोहरे के कारण नेशनल हाईवे 21 चंडीगढ-मनाली पर विजिबिलिटी कम होने के कारण वाहन चालकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हाईवे पर हादसों का भी खतरा बढ़ गया है। सुंदरनगर क्षेत्र में दिन में तेज हवा चलने से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है।

डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रणौत ने सभी वाहन चालकों से धुंध के समय लो-बीम लाइट और फाग लैंप जलाकर वाहन चलाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा में ही बचाव है और स्थानीय पुलिस भी समय-समय पर वाहन चालकों के लिए अभियान चलाएगी।

Next Story
Share it