Top
Action India

गुवाहाटी में हिंसक आंदोलन के आरोप में अब तक 112 लोग गिरफ्तार

गुवाहाटी में हिंसक आंदोलन के आरोप में अब तक 112 लोग गिरफ्तार
X

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने इंटरनेट सेवा का दुरुपयोग न करने की अपील की, जनता का मांगा सहयोग

गुवाहाटी। एएनएन (Action News Network)

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ हिंसक आंदोलन के आरोप में अब तक कुल 112 लोग गिरफ्तार हुए हैं। गुवाहाटी के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (जेपीसी) देवराज उपाध्याय ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता के दौरान यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी ने इंटरनेट सेवा शुक्रवार को बहाल होने पर लोगों से इसका दुरुपयोग न करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी तरह का भड़काऊ भाषण या पोस्ट ना डालें, जिससे सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो। पुलिस सोशल मीडिया पर पैनी नजर रख रही है। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी चाहे वह कोई भी हो।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने विरोध के दौरान हुई हिंसक घटनाओं का वीडियो एवं फोटो पुलिस को देने के लिए भी लोगों का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि फोटो और वीडियो मिलने के बाद घटना की जांच में काफी मदद मिलेगी। साथ ही कहा कि इंटरनेट सेवा उपलब्ध होने के बाद अगर कोई भी व्यक्ति गैरकानूनी पोस्ट करता है तो उसकी भी जानकारी पुलिस को दी जाए।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि गुवाहाटी के लिए शुक्रवार शाम तक एक व्हाट्सएप नंबर दिया जाएगा जिस पर लोग प्रदर्शन के दौरान हुए तोड़फोड़ का वीडियो फोटो भेज सकते हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक किए गए पोस्ट, कॉमेंट की भी जानकारी स्क्रीनशॉट के जरिए व्हाट्सएप पर देने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि सीएए को लेकर हिंसक झड़प के मामले में गुवाहाटी के सातगांव थाना छोड़कर सभी थानों में कुल 99 मामले दर्ज हुए हैं। सर्वाधिक मामला दिसपुर थाने में दर्ज हुआ है।

Next Story
Share it