Action India
झारखंड

बिना मास्क या रुमाल के सब्जी मंडी में प्रवेश प्रतिबंधित

बिना मास्क या रुमाल के सब्जी मंडी में प्रवेश प्रतिबंधित
X

रामगढ़एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन का प्रयास अब सफल होता नजर आ रहा है। पहले के 4 दिनों में जहां पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी, वही छठे दिन लोगों ने खुद ही सोशल डिस्टेंस अपना लिया है। चाहे वह दुकान हो या सब्जी मंडी। सड़क हो या गलियां। हर जगह इस दूरी को बना कर लोग कोरोना वायरस से बचने का प्रयास कर रहे हैं। गुरुवार की सुबह दुकानों के बाहर एक 1 मीटर की दूरी पर गोल घेरे बना दिया गया। जिन्हें भी सामान खरीदना है उस घेरे में खड़े रहें।

एक -एक कर सभी को सामान मिलता जाएगा। सबसे ज्यादा आपाधापी सब्जी मंडियों में हो रही थी। वहां सब्जी खरीदने के लिए लोग हुजूम लगा रहे थे। लेकिन गुरुवार को यह नजारा बदला हुआ नजर आया। यहां पुलिस ने बिना मास्क या रुमाल के लोगों का प्रवेश रोक दिया है। शहर के फुटबॉल ग्राउंड में छावनी परिषद के अधिशासी अधिकारी ने सब्जी मंडी को शिफ्ट किया है। यहां सब्जी के लिए लोग कतार बंद हो गए हैं। लोगों के इस प्रयास में रामगढ़ पुलिस भी उनका सहयोग कर रही है।

पुलिस ने सड़कों पर ही लाइन लगवा दी, ताकि किसी को कोई दिक्कत ना हो। इसके अलावा फुटबॉल ग्राउंड में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति को अपने चेहरे पर मास्क या रुमाल बांधने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। इससे ना तो किसी को संक्रमण का खतरा रहेगा और ना ही सब्जी बेच रहे लोगों को परेशानी होगी।

फुटबॉल ग्राउंड में बने दो बड़े गेट में एक गेट को लोगों के प्रवेश के लिए, तो दूसरे गेट को बाहर निकलने के लिए प्रयोग में लाया जा रहा है। डीसी संदीप सिंह ने बताया कि हर व्यक्ति को प्रचार करें l बताया जा रहा है कि वे अपने घर में ही रहें। ना तो राशन के दिक्कत है और ना ही सब्जियों की। लोग हर दिन संयमित रहकर खरीदारी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण तभी होगा, जब लोग घर से बाहर निकलेंगे। अगर वह घर में रहेंगे तो पूरी तरीके से सुरक्षित रहेंगे।

Next Story
Share it