Top
Action India

सोलन भाजपा पार्टी कार्यालय की जमीन को लेकर गुटबाजी हावी हुई

सोलन भाजपा पार्टी कार्यालय की जमीन को लेकर गुटबाजी हावी हुई
X

सोलन । Action India News

जिला में इन दिनों भाजपा के पार्टी कार्यालय के जमीनी विवाद को लेकर भाजपा दो गुटों में बंटी हुई नजर आ रही है,एक धड़े में जहां जमीनी विवाद के मुख्य आरोपी को बचाने का प्रयास किया जा रहा है,वहीं दूसरे गुट द्वारा आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी गई है।

गौरतलब है कि इतने बड़े मुद्दे पर भाजपा को एक साथ होने की जरूरत थी लेकिन वहीं 90 लाख की जमीन को लेकर पार्टी में ही गुटबाज़ी नजर आने लगीं है। फिलहाल जमीनी विवाद में दीनानाथ जो कि मुख्य आरोपी है उससे पुलिस जांच कर रही है।

इसके अलावा पार्टी द्वारा बनाये गए दूसरे आरोपी पूर्व पार्षद को भी जमानत मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट से 15 दिन के अंदर पुलिस द्वारा की जा रही जांच में सहयोग करने के लिए कहा गया है। ऐसा नहीं है कि भाजपा पहली बार गुटों में बटी है।

इससे पूर्व डॉ राजीव बिन्दल जो वर्तमान में नाहन से विधायक है उनके सोलन से जाने के बाद से ही भाजपा में गुटबाजी नजर आने लगी थी। लेकिन उनके अध्यक्ष बनने के बाद सोलन में चल रही ये गुटबाजी खत्म होते हुए नजर आ रही थी,लेकिन जब से डॉ राजीव बिन्दल ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है तब से ही भाजपा में फिर से गुटबाजी नजर आने लगी है । ये गुटबाजी अब भाजपा के पार्टी कार्यालय की जमीन विवाद को लेकर एक बार उजागर हो गई है ।

बताते चलें कि भाजपा द्वारा वर्ष 2016 में पार्टी कार्यालय के लिए तत्कालीन जिला अध्यक्ष की अध्यक्षता में एक खरीद कमेटी का गठन किया था। जिसने जमीन खरीदने की बात की गई और सौदा तय किया गया, इसके उपरांत ही पार्टी ने जमीन मालिक के खाते में अक्तूबर 2016 में 35 लाख रुपए व मार्च 2017 में 50 लाख रुपए का भुगतान किया था। मार्च 2017 में ही पार्टी व जमीन मालिक के बीच में एक एग्रीमेंट साइन हुआ। लेकिन दो सालों के बाद जब जमीन मालिक ने वही जमीन किसी अन्य को बेच दी डाली।

Next Story
Share it