Top
Action India

शहर की सड़क पर गिरा पेड़, लॉक डाउन होने से बड़ी दुर्घटना टली

शहर की सड़क पर गिरा पेड़, लॉक डाउन होने से बड़ी दुर्घटना टली
X

सोलन। एएनएन (Action News Network)

शहर के बीचों बीच पुराने उपायुक्त कार्यालय के समीप सोमवार दोपहर को एक भारी भरकम पेड़ अपनी जड़ों से उखाड़कर सड़क के बीचों बीच आ गिरा। पेड़ का एक सिरा पुराने उपायुक्त कार्यालय की इमारत के साथ गिरकर अटक गया। इससे दोनों तरफ के वाहन भी जहाँ के तहां फंस गए।
सूचना मिलते ही पुलिस और फायर कर्मचारी तुरन्त मौके पर पहुंचे और पेड़ को काटने में जुट गए। करीब आधे घण्टे के भीतर पेड़ को काटकर सामान उठाने वाली मशीनों की सहायता से मार्ग को साफ कर दिया गया। पेड़ एक स्थानीय निवासी के घर के आंगन में लगा था और उसका झुकाव सड़क की ओर होने से वह मकान पर ना गिरकर सड़क पर आ गिरा।

गनीमत ये रही कि इन दिनों कोरोना लॉक डाउन के चलते आम दिनों की तरह लोगों की आवाजाही बंद पड़ी है। अगर यही सामान्य दिनों की तरह सड़क पर वाहन और पैदल चलने वाले लोग होते तो ये एक बड़ी दुर्घटना बन सकती थी। मौके पर देखने से पता चला कि पेड़ की जड़ें बुरी तरह सड़ गल गई थीं। जिस कारण पेड़ की पकड़ जमीन से कम हो गई थी और ये पेड़ भरभराकर आ गिरा।
लोगों का कहना है कि इस पेड़ के असुरक्षित होने की सूचना प्रशासन को लिखित में दी जा चुकी है। लेकिन प्रशासन शायद पेड़ के खुद गिरने की प्रतीक्षा कर रहा था। यही पेड़ अगर किसी वाहन या चलते हुए राहगीर पर गिरता तो किसी की जान भी जा सकती थी। इसलिए प्रशासन को शहर में असुरक्षित पेड़ों को समय रहते खुद कटवा देना चाहिए ।

Next Story
Share it