Action India

दक्षिण कोरिया और इंडोनेशिया थॉमस और उबेर कप फाइनल से हटे

दक्षिण कोरिया और इंडोनेशिया थॉमस और उबेर कप फाइनल से हटे
X

जकार्ता । Action India News

दक्षिण कोरिया और इंडोनेशिया अगले महीने डेनमार्क में होने वाले थॉमस और उबेर कप फाइनल से हट गए हैं। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्लयूएफ) ने उक्त जानकारी दी।

इसी के साथ यह दोनों देश ऑस्ट्रेलिया, ताइवान और थाईलैंड के साथ उस सूची में शामिल हो गए हैं जोकि कोरोना वायरस के चलते इस साल के थॉमस और उबेर कप फाइनल में भाग नहीं लेंगे। यह टूर्नामेंट तीन से 11 अक्टूबर तक खेला जाएगा।

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडोनेशिया (पीबीएसआई) के महासचिव अचमद बुदिहारो ने एक बयान में कहा, "इंडोनेशिया और अन्य देशों में प्रकोप से निपटने में अभी तक कोई सुधार देखने को नहीं मिला है। यह स्थिति खिलाड़ियों को चिंतित करती है।"

पीबीएसआई ने कहा कि यह चिंता की बात है कि हमारे खिलाड़ी टूर्नामेंट के दौरान कोवि़ड- 19 को अनुबंधित कर सकते थे। पीबीएसआई ने यह भी पुष्टि की कि उनके खिलाड़ी अक्टूबर में होने वाले डेनमार्क ओपन और डेनमार्क मास्टर्स में भी भाग नहीं लेंगे।

इंडोनेशिया की पुरुष टीम ने रिकॉर्ड 13 बार थॉमस कप का खिताब जीता है। जबकी, उनकी महिला टीम ने तीन बार उबेर कप पर अपना कब्जा जमाया है।

इससे पहले, थाईलैंड ने इस सप्ताह की शुरुआत में चोटों और अन्य कोविड -19 संबंधित मुद्दों का हवाला देते हुए अपनी वापसी की घोषणा की थी।

टूर्नामेंट में इन टीमों की जगह कौन लेगा इस बात की घोषणा अभी नहीं की गई है।

थॉमस और उबेर कप मूल रूप से मई में आयोजित किया जाता है, मगर इस साल कोरोना महामारी के चलते इसे पहले अगस्त तक बढा दिया गया, जिसके बाद अब इसका आयोजन अगले महीने होगा।

Next Story
Share it