हरियाणा

महर्षि कश्यप के जीवन से मिलता है अध्यात्म ज्ञान: निर्मल

सोनीपत। गन्नौर क्षेत्र की विधायक निर्मल चौधरी ने रविवार को कहा कि महर्षि कश्यप के जीवन से हमें अध्यात्म ज्ञान मिलता है। वह महान सप्त ऋषियों में शामिल रहे हैं। उनके दिखाए मार्ग पर चलकर हम सभी सभ्य समाज की संरचना में सहयोगी बनें। बदलते परिवेश में हमारी प्राचीन सभ्यता और संस्कृति वर्तमान में भी हमारा मार्ग दर्शन कर रही है।

कश्यप समाज सेवा समिति द्वारा गन्नौर में खेड़ी रोड़ स्थित कश्यप धर्मशाला में मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में विधायक निर्मल चौधरी बतौर मुख्यातिथि शामिल हुई। उन्हानें कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार में हर संत का सम्मान किया गया है। अपने पूर्वजों द्वारा दिए गए संस्कारों और आदर्शों को व्यवहार में लाना है।

हमारी सार्थक सोच ही समाज और राष्ट्र के नवनिर्माण करेगी अपनी सोच को अध्यात्म दृष्टि से व्यवहारिक बनाना है। महर्षि कश्यप ऋषि का गन्नौर में मूर्ति स्थापना के कार्यक्रम में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने भी 24 मई को महर्षि कश्यप जयंती के उपलक्ष्य में वैकल्पिक अवकाश घोषित किया है। इस दौरान कश्यप समाज की तरफ से विधायक को मांग पत्र सौंपा गया। विधायक ने दिए गए मांग पत्र में सभी मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया।

इंद्री से विधायक रामकुमार कश्यप, घरौंडा हल्का से पूर्व विधायक रमेश कश्यप, सांसद रमेश कौशिक के भाई राजेन्द्र कौशिक, पूर्व मार्केटिंग चेयरमैन रामकुमार धनखड़ आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button