Top
Action India

नक्सल प्रभावित गांव बरमसिया की स्कूली छात्र-छात्राएं अब खेलकूद का उठा रही आनन्द : एसपी

नक्सल प्रभावित गांव बरमसिया की स्कूली छात्र-छात्राएं अब खेलकूद का उठा रही आनन्द : एसपी
X

मुंगेर । Action India News

मुंगेर जिले के धरहरा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित बरमसिया गांव का सरकारी मध्य विद्यालय के बच्चे खुलकर खेलकूद का आनंद ले रहे हैं। सरकारी मध्य विद्यालय के गरीब अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की छात्र और छात्राएं झूलों पर झूल रहीं हैं और खेल-कूद का आनन्द उठा रही हैं । उपेक्षित बच्चे-बच्चियों को खेलकूद के साधान मिलने से छात्र-छात्राओं में उल्लास देखा जा रहा है । ये बच्चे-बच्चियां इन साधानों के लिए पूर्व में तरस रहीं थीं ।

नक्सल प्रभावित बरमसिया गांव में सरकारी स्कूल के प्रांगण में खेल-कूद के उपकरण को पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह की ओर से उपलब्ध कराया गया है । एसपी लिपि सिंह कहती हैं कि पिछले दिनों पुलिस सप्ताह के दौरान इस गांव के अभिभावकों ने उपेक्षित बच्चे-बच्चियों के लिए खेल-कूद के साधन की मांग कीं थीं जिसे मुंगेर पुलिस ने आज पूरा कर दिया है ।

पुलिस के लिए यह आत्म संतोष की बात है कि दूर-दराज गांव के बच्चे-बच्चियां भी खेल-कूद में अब खुलकर भाग ले रही हैं । एसपी ने आशा व्यक्त की कि पुलिस के इन प्रयासों से पुलिस और ग्रामीणों के बीच अच्छा संदेश जायगा और नक्सल प्रभावित गांवों के लोग समाज की मुख्य धारा से जुड़ेंगें ।

Next Story
Share it