Action India

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराया

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराया
X

गाले। एक्शन इंडिया न्यूज़

इंग्लैंड ने पहले मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल करली है। 74 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 24.2 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

जॉनी बेयरेस्टो 35 रन बनाकर और डेनियल लॉरेंस 21 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मैच में श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 135 रनों पर सिमट गई थी।जवाब में इंग्लैंड ने जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत 421 रन बनाए। श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 359 रन ही बना सकी और इंग्लैंड को जीत के लिए 74 रन का लक्ष्य मिला।

इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम नियमित कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के बिना मैदान पर उतरी । उनकी अनुपस्थिति में दिनेश चांदीमल ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि, श्रीलंका की टीम 135 रन बनाकर ढेर हो गई थी। इंग्लैंड के लिए डोम बेस ने 5 विकेट चटकाए थे, जबकि श्रीलंका की ओर से 28 रन कप्तान चांदीमल ने बनाए थे।

135 रन के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 117.1 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 421 रन बनाए थे। इसमें से 228 रन अकेले कप्तान जो रूट ने बनाए। 73 रन की पारी डेनियल लॉरेंस ने खेली। 47 रन जॉनी बेयरेस्टो ने बनाए। इस तरह इंग्लैंड की टीम को पहली पारी के आधार पर 286 रन की बढ़त मिली थी।

  • श्रीलंका के लिए 4 विकेट दिलरुवान परेरा, 3 विकेट लसिथ एंबुलडेनिया और दो विकेट असिथा फर्नांडो ने चटकाए।

286 रन की बढ़त देने के बाद अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 359 रन बनाए, जिसमें से 111 रन थिरिमाने के बल्ले से निकले। 71 रन की पारी एंजलो मैथ्यूज ने खेली, जबकि 62 रन कुसल परेरा ने बनाए। रूट को उनके दोहरे शतक के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। दोनों टीमों के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 22 जनवरी से खेला जाएगा।


Next Story
Share it