Action India

एडिलेड टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 08 विकेट से हराया

एडिलेड टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 08 विकेट से हराया
X
  • चार मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया ने ली 1-0 की बढ़त

एडिलेड । एक्शन इंडिया न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया ने यहां खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम को 08 विकेट से हराकर चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली के 74 रनों की बदौलत 244 रन बनाए,जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने टिम पेन के नाबाद 73 रनों की बदौलत 191 रन बनाए और भारत को पहली पारी के आधार पर 53 रनों की बढ़त हासिल हुई।

भारतीय टीम दूसरी पारी में मात्र 36 रनों पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 90 रनों का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया ने जवाब में 02 विकेट के नुकसान पर 21 ओवर में 93 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। मैथ्यू वेड ने 33 और जो बर्न्स ने नाबाद 51 रन बनाये। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले आज भारतीय क्रिकेट टीम अपने टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई। पहली पारी में 53 रनों की बढ़त हासिल करने वाली भारतीय टीम दूसरी पारी में 9 विकेट पर मात्र 36 रन ही बना सकी। मोहम्मद शमी रिटायर्डहर्ट हुए जिसके बाद भारतीय टीम अपने अब तक के सबसे कम स्कोर पर सिमट गई।

दूसरी पारी में भारत का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। सबसे अधिक 9 रन मयंक अग्रवाल ने बनाये। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए जोस हेजलवुड ने 5 और पैट कमिंस ने 4 विकेट लिए।

Next Story
Share it