Action India

टेस्ट मैचों में सलामी बल्लेबाजों की भूमिका महत्वपूर्ण : रहाणे

टेस्ट मैचों में सलामी बल्लेबाजों की भूमिका महत्वपूर्ण : रहाणे
X

मेलबर्न । एक्शन इंडिया न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्या रहाणे ने शुक्रवार को कहा कि वह सलामी बल्लेबाजों पर कोई दबाव नहीं डालेंगे क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उनकी भूमिका टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

एडिलेड में खेले गए डे-नाईट टेस्ट की दोनों पारियों में भारत की शुरुआत खराब रही थी और शुरुआती ओवरों में ही सलामी जोड़ी टूट जा रही थी। पृथ्वी शॉ, दोनों पारियों में मेजबान टीम को परेशान नहीं कर सके। वह डे-नाईट टेस्ट की दो पारियों में केवल चार रन ही बना सके। वहीं, मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में कुछ इरादे दिखाए, लेकिन दूसरी पारी में वह कुछ खास नहीं कर सके।

रहाणे ने मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा,"केवल ऑस्ट्रेलिया में ही नहीं बल्कि हर जगह सलामी बल्लेबाज की भूमिका देखें और मैं अपने सलामी बल्लेबाजों पर कोई दबाव नहीं डालना चाहता। बस उन्हें स्वतंत्रता देना चाहते हैं ताकि वे अपना खेल खेल सकें।"

उन्होंने कहा, "सलामी बल्लेबाजों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है जब शुरुआती साझेदारी अच्छी होती है तो आने वाले बल्लेबाजों के लिए वास्तव में आसान हो जाती है। हम निश्चित रूप से विराट कोहली को मिस करेंगे।"

बता दें कि बुधवार को हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने दूसरे टेस्ट मैच की तैयारी के लिए नेट्स में जमकर पसीना बहाया। रहाणे ने कहा कि दूसरे टेस्ट के लिए टीम की तैयारी वास्तव में अच्छी रही है और इस बात पर जोर दिया कि पहले टेस्ट मैच को भूलकर दूसरे टेस्ट मैच पर ध्यान केंद्रित किया जाय।

रहाणे ने कहा,"हमने नेट सत्रों में अच्छी तैयारी की। पहले टेस्ट मैच में हमारे पास दो अच्छे दिन थे और सिर्फ एक बुरा सत्र था, जहां हमने इसे पूरी तरह से खो दिया था। हम उन्हीं योजनाओं पर काम करना चाहेंगे जो हमने पहले मैच में बनाई थी।"

Next Story
Share it