Action India

आल इंग्लैंड ओपन के लिए ड्रॉ की घोषणा,अपने पहले मुकाबले में मिया ब्‍लिचफेल्‍ट से भिड़ेंगी साइना नेहवाल

आल इंग्लैंड ओपन के लिए ड्रॉ की घोषणा,अपने पहले मुकाबले में मिया ब्‍लिचफेल्‍ट से भिड़ेंगी साइना नेहवाल
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़

विश्‍व बैडमिंटन संघ (बीडब्‍ल्‍यूएफ) ने इंग्‍लैंड के बर्मिंघम में सुपर 1000 इवेंट आल इंग्लैंड ओपन के लिए ड्रॉ की घोषणा कर दी है। भारतीय अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल का सामना महिला एकल के पहले दौर में डेनमार्क की मिया ब्‍लिचफेल्‍ट से होगा। ब्‍लिचफेल्‍ट ने पिछले महीने योनेक्‍स थाईलैंड ओपन में साइना नेहवाल और पीवी सिंधु को शिकस्त दी है। हाल ही में ब्‍लिचफेल्‍ट ने डेनमार्क को यूरोपीयन मिश्रित टीम चैंपियनशिप्‍स जीतने में मदद की। वहीं, साइना के पति पारुपल्‍ली कश्‍यप को पहले मैच में दुनिया के नंबर-1 केंटो मोमोटा से भिड़ना होगा। केंतो मोमोटा कोविड-19 से ठीक होने के बाद पहली बार बैडमिंटन एक्‍शन में लौटेंगे।

इन दोनों के मुकाबले 2016 रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को आसान ड्रॉ मिला है। सिंधु पहले दौर के मुकाबले में मलेशिया की सोनिया चीयह के खिलाफ करेंगी और अगर वह क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचती हैं तो उनका सामना जापान की अकाने यामागुची से हो सकता है। अगर सिंधु सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब होती हैं तो फिर उनका वहां मुकाबला पुरानी प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना मरीन से होगा।

पुरुष एकल मुकाबले में पूर्व नंबर-1 किदांबी श्रीकांत का सामना इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो से होगा। वहीं विश्‍व चैंपियनशिप्‍स के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव से भिड़ेंगे। 2021 ऑल इंग्‍लैंड ओपन इस साल दूसरा टूर्नामेंट होगा, जो टोक्‍यो ओलंपिक में क्‍वालीफाई करने के लिए रैंकिंग प्‍वांइट्स देगा। इससे पहले स्विस ओपन में रैंकिंग प्‍वाइंट्स भी दिए गए थे। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़‍ियों को उम्‍मीद होगी कि वह अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करें और क्‍वालीफिकेशन विंडो के लिए फॉर्म बढ़ाएं।

Next Story
Share it