Action India

वीडियो विश्लेषण से यूरोप और अर्जेंटीना के हालिया दौरे पर टीम को काफी सफलता मिली : अमित रोहिदास

वीडियो विश्लेषण से यूरोप और अर्जेंटीना के हालिया दौरे पर टीम को काफी सफलता मिली : अमित रोहिदास
X

बेंगलुरु। एक्शन इंडिया न्यूज़

भारतीय हॉकी टीम के डिफेंडर अमित रोहिदास, जो वर्तमान में बैंगलोर में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में मेंस सीनियर कोर ग्रुप के साथ प्रशिक्षण कर रहे हैं, को लगता है कि वीडियो विश्लेषण टीम की तैयारियों का एक बड़ा हिस्सा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि वीडियो विश्लेषण से यूरोप और अर्जेंटीना के हालिया दौरे पर टीम को काफी सफलता मिली है।

उन्होंने कहा,"वीडियो विश्लेषण तैयारी के मामले में हमारे लिए काफी फायदेमंद रहा है। इससे हमें यूरोप और अर्जेंटीना दोनों दौरों पर मदद मिली है। हमने अपने प्रतिद्वंद्वी की खेल शैली, उनकी हर योजना के साथ-साथ डिफेंस का भी विश्लेषण किया और हमने परिस्थितियों के हिसाब से तैयारी की।"

उन्होंने कहा,"हमारे पास ज्यादा अनुभव नहीं था, लेकिन हम कह सकते हैं कि हमने अपने होमवर्क को वीडियो विश्लेषण के माध्यम से बहुत अच्छा किया और इससे हमें फायदा हुआ।"

28 वर्षीय डिफेंडर ने आगे कहा, "शिविर में भी, वीडियो विश्लेषण की मदद से, हम उन क्षेत्रों पर काम कर रहे हैं, जहां हमारी टीम को सुधार की आवश्यकता है।"

एक साल के ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय हॉकी खेलने के अनुभव के बारे में सुंदरगढ़ में जन्मे खिलाड़ी ने कहा, "मैं इस मानसिकता के साथ गया था कि मुझे कुछ भी असाधारण करने की ज़रूरत नहीं है, मुझे सिर्फ उन सभी चीजों को दोहराना है जो हमने प्रशिक्षण सत्रों के दौरान किया है।"

उन्होंने आगे कहा,"एक टीम के रूप में, हमने एक समय में एक मैच पर ध्यान केंद्रित किया। हम जीत या हार के बारे में परेशान नहीं थे। हमने इसे ओलंपिक की तैयारी के लिए एक अवसर के रूप में लिया। हमारे पास दोनों दौरों का शानदार अनुभव था। मुझे लगता है कि हमने अच्छा प्रदर्शन किया है।"


Next Story
Share it