Top
Action India

भारतीय क्रिकेटरों ने दी अनिल कुंबले को उनके 50वें जन्मदिन की शुभकामनाएं

भारतीय क्रिकेटरों ने दी अनिल कुंबले को उनके 50वें जन्मदिन की शुभकामनाएं
X

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच व महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर भारतीय क्रिकेटरों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया,"जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं, अनिल भाई, आपका दिन शुभ हो।"

युवराज ने ट्वीट किया,"एक ऐसा व्यक्ति जिसने मुझे तब प्रेरित किया,जब मुझे इसकी सबसे अधिक आवश्यकता थी, - जन्मदिन की हार्दिक बधाई, जंबो। भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान युवाओं को हमेशा प्रेरित करेगा। आपको मेरा ढेर सारा प्यार और अर्धशतक की शुभकामनाएँ ।"

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि यह कुंबले ही थे जिन्होंने सभी को कभी हार नहीं मानने की सीख दी।

लक्ष्मण ने ट्वीट किया,"एक ऐसा शख्स, जिसने हमें किसी भी परिस्थिति में हार न मानना सिखाया, आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाइयां और आगे के शानदार वर्ष की शुभकामनाएं।"

स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने ट्वीट किया,"जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं अनिल कुंबले, एक ऐसा शख्स जो जानता है कि मैच कैसे जीतना है जब लोगों को लगता है कि मैच हाथों से बाहर है..एक फाइटर, भारत के लिए सबसे बड़ा मैच विनर कुंबले आपको हमेशा बहुत सारी खुशियाँ मिलें।"

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया,"जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं अनिल। आपको भविष्य के सभी प्रयासों के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं। जल्द ही मिलते हैं।"

बता दें कि भारत के लिए कुंबले ने 132 टेस्ट में 619 विकेट और 271 एकदिनी में 337 विकेट हासिल किया है। अनिल कुंबले टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। कुंबले ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी भी की है।

Next Story
Share it