Action India

असगर अफगान ने टी-20 क्रिकेट में बतौर कप्तान सर्वाधिक जीत दर्ज करने के मामले में की धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

असगर अफगान ने टी-20 क्रिकेट में बतौर कप्तान सर्वाधिक जीत दर्ज करने के मामले में की धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी
X

अबू धाबी। एक्शन इंडिया न्यूज़

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने टी-20 क्रिकेट में बतौर कप्तान सर्वाधिक जीत दर्ज करने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

अफगान ने शुक्रवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में यह उपलब्धि हासिल की। दूसरे टी-20 में जीत के साथ, अफगान ने कप्तान के रूप में अपनी 41 वीं जीत दर्ज की और पूर्व भारतीय कप्तान धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। जिन्होंने 72 टी-20 मैचों में भारतीय टीम की कमान संभाली और 41 मैच में जीत दर्ज की।

इस सूची में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन 33 जीत के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि चौथे नम्बर पर काबिज पाकिस्तान के सरफराज अहमद ने कप्तान के रूप में 29 जीत दर्ज की है।

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी सूची में पांचवें स्थान पर हैं, जिनके खाते में 27 जीत हैं। बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत यहां के शेख जायेद स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 45 रनों से हरा दिया। इसके साथ अफगान टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

अफगानी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 193 रन बनाए। इसमें उस्मान घानी (49 रन, 34 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के), करीम जानत (53 रन, 38 गेंद, 3 चौके, 4 छक्के), मोहम्मद नबी (40 रन, 15 गेंद, 2 चौके, 4 छक्के) की बेहतरीन पारियां शामिल हैं। जिम्बाब्वे की ओर से मुजराबानी ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

जवाब में खेलने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 17.1 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 148 रन ही बना सकी। उसकी ओर से रायन बुर्ल ने 29 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से सबसे अधिक 40 रन बनाए।

Next Story
Share it