Action India

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित,स्मिथ सहित कई बड़े खिलाड़ी बाहर

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित,स्मिथ सहित कई बड़े खिलाड़ी बाहर
X

एडिलेड। एक्शन इंडिया न्यूज़

ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय चयन समिति ने बुधवार को वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए 18 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है।

ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डैनियल सैम्स, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और पैट कमिंस को टीम में शामिल नहीं किया गया है,क्योंकि ये खिलाड़ी विभिन्न कारणों से चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कोहनी में लगी चोट से पूरी तरह उबरने के लिए स्टीव स्मिथ को आराम दिया गया है। अक्टूबर और नवंबर में होने वाले विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम की तैयारी के लिए दौरा अहम होगा।

तस्मानिया के नाथन एलिस और न्यू साउथ वेल्स तनवीर सांगा रिजर्व खिलाड़ी के रूप में दौरे में शामिल होंगे।

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "हम स्वाभाविक रूप से निराश हैं,क्योंकि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि एनएसपी उन लोगों के फैसलों का सम्मान करता है जिन्होंने इस दौरे से बाहर होने का विकल्प चुना है।"

उन्होंने आगे कहा, "स्टीव स्मिथ कोहनी की चोट के कारण चयन के लिए अनुपलब्ध थे और अब इस समय का उपयोग विश्व कप और घरेलू एशेज श्रृंखला से पहले पूरी तरह से ठीक होने के लिए कर पाएंगे। स्टीव चिकित्सकीय आधार पर किए गए फैसले से दौरे से चूकने से निराश थे।"

ऑस्ट्रेलियाई टीम 28 जून को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी स्टेडियम में पांच टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए वेस्टइंडीज के लिए प्रस्थान करने वाली है, इसके बाद बारबाडोस के केंसिंग्टन स्टेडियम में तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। अगर पुष्टि हो जाती है तो टीम बांग्लादेश के खिलाफ बांग्लादेश में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है:-

एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, वेस एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, डैन क्रिश्चियन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, मिशेल स्टार्क , मिशेल स्वेपसन, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, और एडम ज़म्पा।

रिजर्व खिलाड़ी: नाथन एलिस, तनवीर सांगा।


Next Story
Share it