Action India
खेल

ऑस्ट्रेलियन ओपन किसी एक खिलाड़ी की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण : राफेल नडाल

ऑस्ट्रेलियन ओपन किसी एक खिलाड़ी की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण : राफेल नडाल
X

मेलबर्न। एक्शन इंडिया न्यूज़

स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने शनिवार को कहा कि ऑस्ट्रेलियन ओपन किसी एक खिलाड़ी की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है। नडाल का यह बयान अपने प्रतिद्वंद्वी नोवाक जोकोविच को लेकर आया है, जो वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया से निर्वासन की लड़ाई लड़ रहे हैं।

मेलबर्न पार्क में सीज़न के पहले ग्रैंड स्लैम की शुरुआत से पहले, नडाल ने अपने प्री-इवेंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "ऑस्ट्रेलियाई ओपन उनके साथ या उनके बिना भी एक शानदार टूर्नामेंट होगा।"

वर्तमान में, नौ बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच का शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई इमिग्रेशन मंत्री एलेक्स हॉक ने वीजा रद्द कर दिया था। ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में जोकोविच का सामना हमवतन मिओमिर केकमानोविक के खिलाफ होना है।

यह पूछे जाने पर कि जोकोविच के साथ या उनके बिना ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 कितना अलग दिखेगा, नडाल ने कहा, "मैं आपको एक बात बताता हूं, यह बहुत स्पष्ट है कि नोवाक जोकोविच बिना किसी संदेह के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन इतिहास में कोई एक खिलाड़ी नहीं है जो एक टूर्नामेंट से ज्यादा महत्वपूर्ण है। खिलाड़ी रहता है और फिर जाता है, और अन्य खिलाड़ी भी आते जाते रहे हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन किसी भी खिलाड़ी की तुलना में बहुत अधिक महत्वपूर्ण है। अगर वह अंत में खेल रहा है, तो ठीक है। अगर वह नहीं खेल रहा है, तो ऑस्ट्रेलियन ओपन उसके साथ या उसके बिना भी एक बेहतरीन टूर्नामेंट होने जा रहा है। यह मेरा अपना दृष्टिकोण है।"

टूर्नामेंट में दुनिया की नंबर एक शीर्ष वरीयता प्राप्त और तीन बार के गत चैंपियन जोकोविच यदि खेलते हैं तो वह अविश्वसनीय 10वें खिताब के साथ-साथ पुरुषों के रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लैम एकल खिताब के लिए खेलेंगे। वगीं, नडाल भी अपने 21वें स्लैम खिताब के लिए खेल रहे हैं।

Next Story
Share it