Action India
खेल

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से की मुलाकात

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से की मुलाकात
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़


टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने आज दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस दौरान केजरीवाल और पुनिया के बीच भारत के लिए और अधिक ओलंपिक पदक विजेताओं को तैयार करने को लेकर दिल्ली सरकार के मिशन पर चर्चा हुई।


केजरीवाल ने कहा कि हमारा मकसद है कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में तैयार किए जा रहे खिलाड़ी ओलंपिक में देश के लिए ढेर सारे पदक लाएं। साथ ही, हम यह भी चाहते हैं कि देश भर के जितने भी अच्छे खिलाड़ी हैं, वो हमारी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी आएं और विश्व स्तरीय खिलाड़ी तैयार करने में दिल्ली सरकार का सहयोग करें।


केजरीवाल ने कहा, ''आप की उपलब्धियों पर पूरे देश को गर्व है। आपने टोक्यो ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन से देश का नाम बुलंदियों पर पहुंचाया है। आपका प्रदर्शन उभरते खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा देने का काम करेगा और उन्हें देश के लिए ज्यादा से ज्यादा पदक जीत कर लाने के लिए प्रेरित करेगा।


केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से गंभीर है और खिलाड़ियों को हर संभव मदद देने के लिए हमेशा तत्पर रही है। दिल्ली में स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ही हमने मुंडका में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना की है।''


केजरीवाल ने बजरंग पुनिया को पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से संचालित योजनाओं का यथाशीघ्र लाभ दिलाने का भी आश्वासन दिए। पुनिया ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद उपमुख्यमंत्री व खेल मंत्री मनीष सिसोदिया से भी मुलाकात की और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की।

Next Story
Share it