Top
Action India

बायर्न म्यूनिख ने जीता फीफा क्लब विश्व कप का खिताब

बायर्न म्यूनिख ने जीता फीफा क्लब विश्व कप का खिताब
X

दोहा। एक्शन इंडिया न्यूज़

बुंदेसलीगा चैंपियन बायर्न म्यूनिख ने गुरुवार को फीफा क्लब विश्व कप का खिताब जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में बायर्न म्यूनिख ने मैक्सिको टाइगर्स को 1-0 से हराकर कोच हांसी फ्लिक के नेतृत्व में अपना छठा खिताब हासिल किया। बायर्न म्यूनिख के लिए बेंजामिन पावर्ड ने 59वें मिनट में एकमात्र गोल किया। खिताबी मुकाबले से कुछ घंटे पहले, थॉमस मुलर का कोविड-19 टेस्ट सकारात्मक आया था,जिसके कारण वह मैच का हिस्सा नहीं थे। वहीं, इस खिताबी जीत के बाद बायर्न म्यूनिख अब जर्मनी, यूरोप और विश्व का निर्विवाद चैंपियन हैं।

बायर्न के पास अब सभी छह खिताब हैं। जिसमें बुंडेसलीगा,चैंपियंस लीग, क्लब वर्ल्ड कप और यूईएफए सुपर कप, साथ ही साथ उनके राष्ट्रीय घरेलू कप (डीएफबी-पोकल) और सुपर कप (डीएफएल-सुपरची) शामिल हैं। इससे पहले बार्सिलोना एकमात्र टीम थी जिसने एक ही समय में सभी छह खिताब अपने नाम किए। 2009 में, गार्डियोला की दिग्गज टीम बार्सिलोना ने ला लीगा, कोपा डेल रे, सुपरकोपा डी एस्पाना, चैंपियंस लीग, यूईएफए सुपर कप और क्लब वर्ल्ड कप जीता था।

खिताबी मुकाबले के बाद बायर्न म्यूनिख के मुख्य कोच फ्लिक ने कहा,"मेरी टीम को बधाई। उन्होंने एक ऐतिहासिक उपलब्धि पूरी की है। उन्होंने एक सत्र में छह खिताब जीते हैं। म्यूनिख के लिए यह अब तक का सबसे सफल सीजन था। टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।"

Next Story
Share it