Action India

पोडियम फिनिश की उम्मीद में भारतीय कार रेसर अखिल

पोडियम फिनिश की उम्मीद में भारतीय कार रेसर अखिल
X
  • इस सप्ताहांत जाने-माने सर्किट पॉल रिचर्ड में उतरेंगें अखिल

बेंगलुरु। एक्शन इंडिया न्यूज़

यूरोपियन जीटी4 चैम्पियनशिप में एकमात्र भारतीय ड्राइवर अखिल रवींद्र को पूरी उम्मीद है कि वह इस सप्ताह के अंत में 28-30 मई, 2021 तक फ्रांस के सर्किट पॉल रिकार्ड-ले कैस्टेलेट में पोडियम फिनिश करने में सफल होंगे।

24 वर्षीय अखिल इस साल भी एस्टन मार्टिन रेसिंग (एएमआर) ड्राइवर अकादमी का हिस्सा बनने में सफल रहे हैं और इसी के साथ वह लगातार तीन वर्षों तक ऐसा करने वाले पहले भारतीय और एशियाआई बन चुके हैं। फ्रांस से ताल्लुक रखने वाले 19 वर्षीय ह्यूगो कोंडे जो कि अखिल के जोड़ीदार भी हैं, एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के लिए दोनों मिल कर एस्टन मार्टिन रेसिंग वी8 वैंटेज जीटी4 चलाएंगे। यह तीसरी बार होगा जब अखिल सर्किट पॉल रिकार्ड में कार चलाएंगे ।

इससे पिछली रेस में, उन्होंने पिछले सीज़न में फ्रेंच एफएफएसए जीटी चैम्पियनशिप में भाग लिया था, जहाँ उन्होंने अपने टीम साथी वेनेलेट के साथ शानदार वापसी करते हुए प्रो एम् केटेगरी में छठवें स्थान पे रहते हुए रेस फिनिश की थी और ओवरआल अपनी सम्बंधित केटेगरी की रेस 2 में दसवें स्थान, जबकि रेस 1 में नौवें स्थान पर रेस फिनिश की थी। 2019 की यूरोपीय जीटी4 चैम्पियनशिप में अखिल अपनी टीम साथी फ्लोरियन थोमा के साथ चौथे स्थान पर समाप्त करने में सफल रहे थे लेकिन पेनल्टी से कारण उन्हें ओवर आल पंद्रहवे स्थान से ही गुज़ारा करना पड़ा था।

बाद में इस जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन दिखते हुए काफी प्रभावशाली समय में पांचवें स्थान पे रहकर क्वालीफाइंग रेस और सातवीं पोजीशन के साथ रेस 2 फिनिश की थी।

अखिल ने कहा,"ट्रैक में तेज और धीमी गति के कोनों का एक दिलचस्प मिश्रण है। प्रतियोगिता निश्चित रूप से अधिक कठिन होगी और बहुत कुछ हमारे ड्राइविंग पर निर्भर करेगा। मैं वास्तव में एजीएस इवेंट्स रेसिंग के साथ रेसट्रैक पर वापस आने के लिए उत्सुक हूं।"


Next Story
Share it