Top
Action India

एफआईएच हॉकी प्रो लीग : भारत 05 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगा अपने अभियान की शुरुआत

एफआईएच हॉकी प्रो लीग : भारत 05 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगा अपने अभियान की शुरुआत
X

बेंगलुरू। एक्शन इंडिया न्यूज़

इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (एफआईएच) ने शनिवार को एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021-22 के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। भारतीय पुरूष हॉकी टीम प्रो लीग के तीसरे सत्र में अगले साल पांच फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी।

भारतीय टीम फरवरी में आस्ट्रेलिया और स्पेन से भी खेलेगी। उसे इस महीने पांच मैच विदेश में खेलने हैं जिसके बाद भारत में जर्मनी और अर्जेंटीना का सामना करना है। भारतीय टीम को 12 और 13 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से और 26 तथा 27 फरवरी को स्पेन से खेलना है।

भारत और जर्मनी का सामना 12 और 13 मार्च को होगा जबकि अर्जेंटीना से उसे 19 और 20 मार्च को खेलना है। इसके बाद भारत में ही दो और तीन अप्रैल को इंग्लैंड से मैच होंगे। बेल्जियम के खिलाफ 11 और 12 जून और नीदरलैंड के खिलाफ 18 और 19 जून को उनके मैदान पर खेलना है ।

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने लीग को लेकर कहा ,'' कार्यक्रम से हमें तैयारी के लिये काफी समय मिल जायेगा । इस समय हमारा फोकस तोक्यो ओलंपिक है लेकिन उसके बाद हम इसकी तैयारी करेंगे ।'' बता दें कि एफआईएच प्रो लीग का दूसरा सत्र अभी चल रहा है। भारत को इस महीने स्पेन और जर्मनी से खेलना है।


Next Story
Share it