Action India

एफआईएच हॉकी प्रो लीग :अर्जेटीना के खिलाफ मुकाबले के लिए 22 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम की घोषणा

एफआईएच हॉकी प्रो लीग :अर्जेटीना के खिलाफ मुकाबले के लिए 22 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम की घोषणा
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़

हॉकी इंडिया ने मंगलवार को 11 और 12 अप्रैल को ब्यूनस आयर्स में ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना के साथ होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबले के लिए 22 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है।

भारतीय टीम अपने एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबले से पहले 6 और 7 अप्रैल 2021 को घरेलू टीम के खिलाफ दो अभ्यास मैच भी खेलेगी और इसके बाद 13 और 14 अप्रैल 2021 को टोक्यो ओलंपिक खेलों की तैयारी के तहत दो और अभ्यास मैच खेले जाएंगे।

मनप्रीत सिंह और उप-कप्तान हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्व वाली 22-सदस्यीय टीम में बतौर गोलकीपर पीआर श्रीजेश और कृष्ण बहादुर पाठक शामिल हैं।

टीम में जसकरन सिंह, सुमित और शिलानंद लाकड़ा भी शामिल हैं जो एक साल बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे।

इस बीच अनुभवी खिलाड़ी आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह और सिमरनजीत सिंह जो यूरोप टूर का हिस्सा थे, उन्हें आराम दिया गया है।

टीम चयन पर भारतीय टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा,"एक बार फिर, हम अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए विदेश दौरे पर जाने को लेकर उत्साहित हैं। हम 22 खिलाड़ियों का एक अच्छा संतुलन प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं। खिलाड़ियों को टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए अंतरराष्ट्रीय मंच पर अधिक से अधिक मैच खेलने की आवश्यकता है।"

रीड ने आगे कहा, "हम अर्जेंटीना के खिलाफ चार अभ्यास मैच और दो महत्वपूर्ण एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैच खेलेंगे। ओलंपिक चैंपियंस के लिए खेलना हमेशा हमारे लिए एक सम्मान की बात है और विशेष रूप से उनके खिलाफ उनके देश में खेलना चुनौतीपूर्ण होता है। इस दौरे का उपयोग हम टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए करेंगे।"

22 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार है:- पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक,अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह,हरमनप्रीत सिंह (उप-कप्तान),सुरेंदर कुमार, रूपिंदर पाल सिंह,वरुण कुमार,बीरेंद्र लाकड़ा,जसकरन सिंह,हार्दिक सिंह,मनप्रीत सिंह (कप्तान),विवेक सागर प्रसाद,राज कुमार पाल,सुमित,नीलकांत शर्मा,शमशेर सिंह,गुरजंत सिंह, दिलप्रीत सिंह, मनदीप सिंह,ललित कुमार उपाध्याय और शैलानन्द लाकड़ा।

Next Story
Share it