Action India

फ्रेंच ओपन : नडाल को हराकर फाइनल में पहुंचे जोकोविच, सितसिपास से होगा सामना

फ्रेंच ओपन : नडाल को हराकर फाइनल में पहुंचे जोकोविच, सितसिपास से होगा सामना
X

पेरिस। एक्शन इंडिया न्यूज़

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने मौजूदा चैंपियन राफेल नडाल को हराकर फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जोकोविच ने यहां कोर्ट फिलिप-चैरियर में खेले गए पुरुष एकल वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल में गत चैंपियन नडाल को 3-6, 6-3, 7-6, 6-2 से हराया।

जोकोविच अब रविवार को फ्रेंच ओपन के खिताबी मुकाबले में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से भिड़ेंगे। पहले सेट में, 35 वर्षीय नडाल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसका जोकोविच के पास कोई जवाब नहीं था। नडाल ने पूरे सेट में सिर्फ तीन गेम गंवाए और पहला सेट 6-3 से जीत लिया।

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने इसके बाद दूसरे सेट में बेहतरीन वापसी की और उन्होंने नडाल को पूरी तरह से खेल से बाहर कर दिया और अंत में, दूसरा सेट 6-3 से जीत लिया,जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि मैच कम से कम चौथे सेट तक जाएगा।

तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक समय स्कोर 6-6 से बराबर हो गया और यह सेट टाई ब्रेकर तक पहुंच गया। अंत में, जोकोविच ने इस सेट को 7-6 से अपने नाम किया। चौथे सेट में जोकोविच ने नडाल को कोई मौका नहीं दिया और चौथा सेट आसानी से 6-2 से जीतकर मैच भी अपने नाम कर लिया।

इससे पहले ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। सितसिपास ने यहां कोर्ट फिलिप-चैरियर में पांच सेटों के रोमांचक मुकाबले में छठी वरीयता प्राप्त ज्वेरेव को 6-3, 6-3, 4-6, 4-6, 6-3 से हराया। यह मैच 3 घंटे 37 मिनट तक चला। इस जीत के साथ ही सितसिपास ने ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में चले आ रहे तीन मैचों की हार का सिलसिला भी रोक दिया।


Next Story
Share it