Action India

कोहली की कप्तानी समझ में नहीं आती : गौतम गंभीर

कोहली की कप्तानी समझ में नहीं आती : गौतम गंभीर
X

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैचों में भारतीय टीम को मिली हार के बाद पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी की आलोचना करते हुए कहा कि कोहली की कप्तानी उन्हें समझ में नहीं आती।

एक खेल वेबसाइट से बातचीत में गंभीर ने कहा,"मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे कोहली की कप्तानी समझ में नहीं आई। हम इस बारे में लगातार बात करते रहते हैं कि विकेट लेना कितना जरूरी है ताकि इस तरह के बल्लेबाजी क्रम को रोक सकें। तब आप अपने शीर्ष गेंदबाज को नई गेंद से सिर्फ दो ओवर डलवाते हो। आमतौर पर एकदिवसीय में तीन स्पैल होते हैं, 4-3-3 ओवरों के।"

उन्होंने कहा, "लेकिन आप अपने शीर्ष गेंदबाज को नई गेंद से सिर्फ दो ओवर डलवाकर रोक देते हो तो, मैं इस तरह की कप्तानी समझ नहीं सकता।" उन्होंने कहा,"मैं इस कप्तानी को समझा भी नहीं सकता। यह टी-20 नहीं है। मैं इस फैसले को समझ नहीं सकता क्योंकि यह खराब कप्तानी है।"

गंभीर ने कहा कि अगर भारत को परेशानी हो रही है तो वह छठे गेंदबाज के तौर पर शिवम दुबे या वॉशिंगटन सुंदर को आजमा सकती हैं।

गंभीर ने कहा, "वह सुंदर या दुबे में से किसी को मौका दे सकते हैं, या जो भी टीम में हैं वो अगला मैच खेल सकते हैं और देख सकते हैं कि वह एकदिनी में किस तरह के खिलाड़ी हैं। लेकिन अगर आपके पास कोई है नहीं तो यह चयन की खामियां हैं।"

बता दें कि भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला खेल रही है जिसके शुरुआती दो मैच हार कर वह श्रृंखला गंवा चुकी है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से और दूसरे मैच में 51 रनों से हराया था।

Next Story
Share it