Action India

कोरोना के कारण हॉकी इंडिया ने जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2021 को किया स्थगित

कोरोना के कारण हॉकी इंडिया ने जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2021 को किया स्थगित
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़

कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए 11वें हॉकी इंडिया जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2021 को स्थगित कर दिया गया है।

यह प्रतियोगिता 3 से 12 अप्रैल तक झारखंड के सिमडेगा जिले में होनी थी। पूरे भारत से 26 टीमें इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहीं थी।

जिला आयुक्त सिमडेगा, झारखंड राज्य प्राधिकरणों के निर्देशों और प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय चैम्पियनशिप को स्थगित करने का निर्णय आज हॉकी इंडिया ने आयोजकों के साथ एक संक्षिप्त आभासी बैठक के बाद लिया।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोम्बम ने एक आधिकारिक बयान में कहा,"कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या और स्थानीय राज्य प्राधिकरणों की सलाह के बाद, मेजबान हॉकी झारखंड के परामर्श से हॉकी इंडिया ने जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2021 को स्थगित करने का निर्णय लिया है।"

उन्होंने आगे कहा,"हॉकी झारखंड को हाल ही में संपन्न 11वें हॉकी इंडिया सब जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2021 की मेजबानी के लिए राज्य सरकार से जबरदस्त समर्थन मिला, हालांकि, राज्य में नए प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों के साथ कोरोना मामलों में तेजी से वृद्धि के कारण प्रतियोगिता को स्थगित करना सबके हित में था।

हॉकी इंडिया के लिए, खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है।"

गौरतलब है कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रांची पहुंची चंडीगढ़ की टीम के 5 खिलाड़ियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

इसके अलावा झारखंड टीम के भी 6 खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है,साथ ही एक कोच की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इस तरह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में 12 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

जिसके बाद क्षेत्र को कटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया।

Next Story
Share it