Action India

असम और मणिपुर में हॉकी खिलाड़ियों ने शुरू किया प्रशिक्षण

असम और मणिपुर में हॉकी खिलाड़ियों ने शुरू किया प्रशिक्षण
X

गुवाहाटी । एक्शन इंडिया न्यूज़

असम और मणिपुर में हॉकी खिलाड़ियों ने हॉकी के विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए फिर से प्रशिक्षण शुरू कर दिया है।

हॉकी इंडिया ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा,"विस्तृत एसओपी और दिशानिर्देश अप्रैल 2020 तक सभी राज्य सदस्य इकाइयों के साथ साझा किए गए थे और व्यवस्थित रोलआउट के लिए तैयार होने के इरादे से तैयार किया गया था। असम राज्य में, लगभग 100 खिलाड़ियों ने सीमित खेल गतिविधियों को फिर से शुरू किया है।

हॉकी इंडिया ने आगे कहा,"खिलाड़ी, जो अंडर -16 और अंडर -19 आयु वर्ग के हैं, बुनियादी अभ्यास पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और धीरे-धीरे वापस लय हासिल कर रहे हैं। राज्य सदस्य इकाई के खिलाड़ी और कोच, जो वर्तमान में अपने अगले घरेलू टूर्नामेंट की ओर बढ़ रहे हैं - नवंबर के पहले सप्ताह में हॉकी इंडिया द्वारा उनके लिए एक टेस्ट इवेंट आयोजित किया जाएगा।"

हॉकी इंडिया ने कहा, "लगभग 150 खिलाड़ी, जो अंडर-18 और अंडर-20 श्रेणियों से संबंधित हैं, ने मणिपुर में खेल गतिविधियों को फिर से शुरू किया है। राज्य भर में खेल गतिविधियों की निर्बाध बहाली के लिए मणिपुर के विभिन्न पंजीकृत जिलों में 21 दिनों के कोचिंग सत्र आयोजित करने की योजना है।

मणिपुर राज्य में खेल गतिविधियों के फिर से शुरू होने पर,मणिपुर हॉकी के अध्यक्ष बासुदेव सिंह ने कहा, "हम बेहद खुश हैं कि हमारे राज्य में खेल गतिविधियां फिर से शुरू हो गई हैं। हम कई महीनों से खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं और इसलिए हमें खुशी है कि मणिपुर के खिलाड़ियों को मैदान में वापसी करने का मौका मिला है।

हमें उम्मीद है कि खिलाड़ी जल्द से जल्द अपने पूरे फॉर्म में वापस आ जाएंगे। आगे की सोच के लिए हम हॉकी इंडिया के बहुत आभारी हैं। जिन्होंने सही समय पर प्रक्रियाओं में हाथ डाला ताकि मणिपुर के खिलाड़ी बिना किसी परेशानी के मैदान पर वापस आ सकें।"

Next Story
Share it