Action India

Tokyo Olympics में हॉकी विजेता सिमरन जीत सिंह का हुआ जोरदार स्वागत, कुछ इस तरह हुआ सम्मान

Tokyo Olympics में हॉकी विजेता सिमरन जीत सिंह का हुआ जोरदार स्वागत, कुछ इस तरह हुआ सम्मान
X

पीलीभीत । एक्शन इंडिया न्यूज़

टोक्यो ओलंपिक में हॉकी टीम की ओर से कांस्य पदक जीतने के लिए अहम भूमिका निभाने वाले पीलीभीत के सिमरन जीत सिंह का शुक्रवार को अपने गृह जनपद पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ।

सिमरन जीत ओलंपिक जीतने के बाद डेढ़ वर्ष बाद अपने घर आयी है। सिमरन जीत ने बताया कि सरकार खिलाड़ियों के लिए लगातार कोशिश कर रही है। इस को लेकर देश के प्रधानमंत्री ने मेरा उत्साह वर्धन किया, जिससे युवा पीढ़ी को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष ने मंच से सिमरन जीत के नाम से स्टेडियम बनाये जाने की घोषणा की है।

आठ साल की उम्र में छोड़ा घर

टोक्यो ओलंपिक में दो गोल और एक पेनल्टी कॉर्नर कर टीम को कांस्य पदक जितने वाली सिमरन महज आठ साल की उम्र में माता-पिता के कहने पर पंजाब में रहने वाले अपने ताऊ के घर चला गयी थी। आज डेढ़ साल बाद जब सिमरन अपने घर जनपद पीलीभीत पहुंची तो लोगों ने उनका जोरशोर से स्वागत किया। शहर के व्यापारियों द्वारा आयोजित प्रोग्राम के दौरान सिमरनजीत का स्वागत हुआ, जिसमें जिलाधिकारी पुलकित खरे भी मौजूद रहे।

जिले में बनेगा सिमरजीत के नाम का स्टेडियम

जिला प्रशासन ने 'खेलो इंडिया खेलो' के तहत मझोला में बन रहे करोड़ों की लागत के स्टेडियम का नाम सिमरन जीत के नाम पर रखने का आश्वासन दिया है। जिला अधिकारी पुलकित खरे ने सिमरनजीत को यह आश्वस्त किया है कि जल्द ही इस क्रम में एक प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा।

Next Story
Share it