Action India
खेल

एएफसी महिला एशियाई कप 2022 : चीनी ताइपे, ईरान का साथ भारत ग्रुप ए में

एएफसी महिला एशियाई कप 2022 : चीनी ताइपे, ईरान का साथ भारत ग्रुप ए में
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़


भारतीय महिला फुटबॉल टीम को एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 के ग्रुप ए में आठ बार की चैंपियन चाइना पीआर, दो बार की चैंपियन चीनी ताइपे और इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के साथ रखा गया है। ड्रा समारोह आज मलेशिया के कुआलालंपुर में आयोजित किया गया था।


भारतीय महिला फुटबॉल टीम को कोच थॉमस डेनर्बी ने एक बयान में कहा, "यह एक रोमांचक समूह है। हम अपने सभी विरोधियों का सम्मान करते हैं। वे सभी मजबूत टीम हैं जिन्होंने एएफसी एशियन कप इंडिया 2022 के लिए क्वालीफाई किया है। लेकिन हम किसी भी टीम से खेलने के लिए तैयार हैं।"


उन्होंने आगे कहा, "मैं किसी खास मैच को अहम नहीं मानता। ग्रुप स्टेज में हमारे लिए तीनों मैच अहम हैं। हर बार जब हम मैदान में उतरते हैं तो हमें 90 मिनट से अधिक समय तक अपना काम करने की जरूरत होती है।"


इस बीच, ड्रॉ समारोह से पहले एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा, "एएफसी महिला एशियाई कप हमारे महाद्वीप में महिला फुटबॉल के लिए प्रमुख टूर्नामेंट है, और मुझे गर्व और खुशी है कि भारत 2022 संस्करण के लिए मेजबान बनने जा रहा है। मैं एएफसी, एआईएफएफ और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) को न केवल भारत में प्रशंसकों के लिए, बल्कि पूरे एशियाई महाद्वीप के लिए एक शानदार टूर्नामेंट लाने के लिए और एक साथ काम करने के लिए धन्यवाद देता हूं।"


उन्होंने कहा, "एएफसी ने हाल ही में मुंबई, नवी मुंबई और पुणे में सभी सुविधाओं का निरीक्षण किया था। हम अपने खूबसूरत देश में सभी 12 टीमों का स्वागत करने के लिए जनवरी 2022 की प्रतीक्षा कर रहे हैं, और मुझे विश्वास है कि वे भारत में मिलने वाली सुविधाओं और आतिथ्य से संतुष्ट होंगे।"


एशियाई फुटबॉल परिसंघ के महासचिव दातो विंडसर जॉन ने कहा, "एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022, पूरे महाद्वीप में फुटबॉल का एक और महान उत्सव होने का वादा करता है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ और स्थानीय आयोजन समिति के साथ, हम एक उल्लेखनीय टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए आश्वस्त हैं, जो आने वाले कई वर्षों के लिए एक विरासत छोड़ देगा। मैं उन टीमों को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने क्वालीफाई किया है और पिछले संस्करण की शीर्ष तीन टीमों को भी, जो मेजबान भारत के साथ ग्रुप ए में शामिल होंगी।"

दातो विंडसर ने आगे कहा, "मैं एलओसी और एआईएफएफ में अपने दोस्तों और सहयोगियों को अगले साल सही मायने में विश्व स्तरीय कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए शुभकामनाएं देता हूं।"

Next Story
Share it