Action India

ओलंपिक के दौरान कठिन परिस्थितियों में शांत रहना महत्वपूर्ण कारक : नवनीत कौर

ओलंपिक के दौरान कठिन परिस्थितियों में शांत रहना महत्वपूर्ण कारक : नवनीत कौर
X

बेंगलुरू। एक्शन इंडिया न्यूज़

भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड नवनीत कौर, जिन्होंने भारतीय टीम के लिए 79 मैच खेले हैं, ने कहा है कि ओलंपिक के दौरान कठिन परिस्थितियों में शांत रहना हमारे लिए एक महत्वपूर्ण कारक होगा।

उन्होंने कहा,"हम सभी के पास कौशल और प्रतिभा है, हालांकि, पिच पर महत्वपूर्ण निर्णय लेना किसी भी पक्ष के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है। इसलिए, हमारे लिए संकट की स्थिति के दौरान शांत रहना और हमारी क्षमता के अनुसार निर्णय लेना महत्वपूर्ण होगा।"

25 वर्षीय नवनीत ने कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन यह सुनिश्चित कर रहा है कि सभी खिलाड़ी पिच पर भी अपनी भूमिका के बारे में स्पष्ट हों।

उन्होंने कहा,"हम सभी के लिए पिच पर अपनी भूमिकाओं के बारे में स्पष्ट होना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि गेमडे पर खिलाड़ियों के बीच कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। कोच और कप्तान यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हर कोई अपनी भूमिकाओं के बारे में जानता हो और अपनी योजनाओं को कार्यान्वित कर सके। ओलंपिक हमारे लिए एक बड़ी चुनौती होने जा रहा है, और हमें अच्छे परिणाम हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।"

भारतीय टीम के प्रशिक्षण सत्रों के बारे में बोलते हुए, नवनीत ने कहा, " हम अभ्यास के दौरान मैच की स्थितियों का अनुकरण करने की कोशिश करते हैं और प्रशिक्षण सत्रों के दौरान हमारे पास जो कुछ भी है उसे देने की कोशिश करते हैं। हम अपनी क्षमताओं के बारे में बहुत आश्वस्त हैं और यह सिर्फ गेमडे पर हमारी योजनाओं को ठीक से क्रियान्वित करने के बारे में है। अगर हम अपनी क्षमता के अनुसार खेलते हैं, तो हम निश्चित रूप से टोक्यो में बहुत अच्छा करेंगे।"


Next Story
Share it