Action India

युवा खिलाड़ी मुझसे टी-20 क्रिकेट से संन्यास नहीं लेने के लिए कहते हैं : क्रिस गेल

युवा खिलाड़ी मुझसे टी-20 क्रिकेट से संन्यास नहीं लेने के लिए कहते हैं : क्रिस गेल
X

शारजाह । एक्शन इंडिया न्यूज़

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर आठ विकेट से जीत दर्ज करने के बाद, किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा कि उनकी टीम के युवा खिलाड़ी उनसे टी-20 प्रारूप से संन्यास नहीं लेने के लिए कहते रहते हैं।

पंजाब ने 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात गेंद शेष रहते आठ विकेट से जीत दर्ज की। मनदीप सिंह और क्रिस गेल ने क्रमशः 66 और 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इस जीत के साथ, पंजाब की टीम 12 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गई है, जबकि केकेआर इतने ही अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

मैच के बाद गेल ने कहा,"मुझे अपने और टीम पर पूरा विश्वास है। अभी भी हमें एक लंबा रास्ता तय करना है। हमारे पास दो बहुत अच्छे स्पिनर हैं, हमें एक त्वरित समायोजन करना था। केकेआर के खिलाफ हम एक योजना के साथ उतरे थे। सुनील ने मुझे कई बार आउट किया है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। इसलिए जब आपको इस तरह का विकेट मिलता है, तो यह आपके लिए बोनस की तरह है।"

मनदीप सिंह ने पिछले सप्ताह अपने पिता को खो दिया और गेल ने कहा कि पूरी टीम ने उनके लिए मैच जिताऊ प्रदर्शन को जारी रखने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा,"मनदीप बहुत कुछ कर रहा है। हमने कहा कि हम उसके लिए हर मैच जीतना चाहते हैं। बीच में उसे अपने पिता को याद करते हुए आकाश की ओर इशारा करते हुए देखना बहुत सुंदर रहा।"

गेल ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों से कहा गया है कि उन्हें महत्वपूर्ण मैचों में आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेने की जरूरत है, मुझे खुशी है कि हम अपना हाथ बढ़ाने में सफल रहे। टीम के युवा मुझसे कह रहे हैं कि मुझे अभी टी-20 क्रिकेट से रिटायरनेंट लेने की जरूरत नहीं है। बता दें कि इस मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 149 रन बनाए।

जवाब में पंजाब ने 18.5 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। जीत के लिए 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने 8 ओवर में 47 रन बनाए थे। तभी कप्तान केएल राहुल आउट हो गए। इसके बाद क्रिस गेल ने आते ही तूफान मचा दिया। सबसे पहले उन्होंने वरुण चक्रवर्ती की खबर ली। गेल ने दो लगातार गेंदों पर करारे छक्के जड़ दिए। इसके बाद गेल ने सुनील नरेन पर निशाना साधा।

इससे पहले नरेन ने उन्हें हमेशा परेशान किया था, लेकिन सोमवार को उन्होंने नरेन की 11 गेंदों पर 17 रन बना डाले। जिसमें दो छक्के भी शामिल थे। गेल ने सिर्फ 29 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। जिसमें 5 छक्के और 2 चौके शामिल है। गेल ने दूसरे विकेट के लिए मंदीप सिंह के साथ सौ रनों की साझेदारी कर पंजाब को 19वें ओवर में ही जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया।

Next Story
Share it