Action India

धवन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 13 रनों की जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया

धवन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 13 रनों की जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया
X

दुबई । एक्शन इंडिया न्यूज़

धवन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 13 रनों की जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया

दिल्ली कैपिटल्स के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 13 रनों की जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया।

मैच के बाद धवन ने कहा,"पूरी टीम ने मिलकर बेहतरीन प्रदर्शन किया। हमें शुरु से ही विश्वास था कि हमारे पास इस मुकाबले में मौका है। हमें पता था कि उनकी बैटिंग में ज्यादा गहराई नहीं है।"

शिखर धवन ने आगे कहा,"हमारी टीम को ये मालूम था कि अगर उनके टॉप ऑर्डर को जल्द आउट कर दिया तो फिर हम मुकाबले में वापसी कर सकते हैं और इसके लिए हमारे पास अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण भी है। हमें एनरिक नॉर्टजे के रूप में जबरदस्त तेज गेंदबाज मिल गया है।"

धवन ने अपना पहला मुकाबला खेल रहे तुषार देशपांडे की भी तारीफ की। धवन ने कहा,"तुषार ने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने स्लोअर गेंदे डाली जिससे बल्लेबाजों को इतने बड़े मैदान में शॉट लगाने में दिक्कत हुई।"

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए, दिल्ली कैपिटल्स ने बीस ओवरों में सात विकेट पर 161 रन बनाये। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने क्रमश: 57 और 53 की पारी खेली।

राजस्थान रॉयल्स के लिए, जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट लिए। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 148 रन ही बना सकी। वहीं, राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डाली।

उन्होंने 156.22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जो आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद है। इससे पहले 2012 में डेल स्टेन ने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। ख़ास बात यह है कि दोनों गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका से ही आते हैं।

Next Story
Share it