Action India

आईपीएल 2021 के शेष बचे मैचों का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में

आईपीएल 2021 के शेष बचे मैचों का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में
X
  • इस साल सितंबर-अक्टूबर में खेले जाएंगे आईपीएल के शेष बचे मैच

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के शेष बचे सीजन का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात में सितंबर-अक्टूबर में किया जाएगा। शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की एक विशेष आम सभा की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

बीसीसीआई ने पुरुषों के टी 20 विश्व कप की मेजबानी के लिए आईसीसी से उचित समय विस्तार की मांग करने का भी फैसला किया, जो मूल रूप से अक्टूबर के मध्य और 14 नवंबर के बीच भारत में होने वाला है।

शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बीसीसीआई ने कहा,"भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को भारत में मानसून के मौसम को देखते हुए इस साल सितंबर-अक्टूबर के महीनों में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में वीवो इंडियन प्रीमियर लीग 2021 सीज़न के शेष मैचों को पूरा करने का फैसला किया है।"

बता दें कि शेष आईपीएल के लिए सीमित विंडो में बीसीसीआई के सामने कई बाधाएं हैं। सबसे पहले, इंग्लैंड में भारत की पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला 14 सितंबर को मैनचेस्टर में समाप्त होने वाली है। उसके एक हफ्ते के भीतर इंग्लैंड को बांग्लादेश की यात्रा करनी है और उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला अक्टूबर के मध्य तक चलने की उम्मीद है। आईपीएल में शामिल इंग्लैंड के एक दर्जन से अधिक खिलाड़ियों की अनुपलब्धता भी कई फ्रैंचाइजी को चिंतित कर देगा।

बीसीसीआई के सामने दूसरी प्रमुख चुनौती कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) है, जिसने शुक्रवार को खिलाड़ियों के मसौदे की घोषणा करते हुए दोहराया कि 2021 संस्करण 28 अगस्त से 19 सितंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। कई शीर्ष कैरेबियाई खिलाड़ी और कई अन्य बड़े नाम वाले विदेशी खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ सीपीएल में शामिल हैं।

हालांकि बीसीसीआई ने सीपीएल के साथ बातचीत शुरू की है और उन्हें अपने कार्यक्रम में बदलाव करने के लिए मनाने की कोशिश की है। वेस्टइंडीज का अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखलाओं से भरा हुआ है। सीपीएल शुरू होने के चार दिन पहले 24 अगस्त को उनका घरेलू सत्र समाप्त होने वाला है।

गौरतलब है कि जिस समय आईपीएल को निलंबित किया गया था, उस समय चार प्लेऑफ सहित 31 मैच खेले जाने बाकी थे। बीसीसीआई ने चार टीमों में कोविड -19 सकारात्मक मामलों की बढ़ती संख्या के कारण आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का फैसला किया था।


Next Story
Share it