Action India

आईपीएल के एक सत्र में 600 रन का आंकड़ा पार करने वाले सीएसके के तीसरे बल्लेबाज बने रुतुराज गायकवाड़

आईपीएल के एक सत्र में 600 रन का आंकड़ा पार करने वाले सीएसके के तीसरे बल्लेबाज बने रुतुराज गायकवाड़
X

दुबई। एक्शन इंडिया न्यूज़


रुतुराज गायकवाड़ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक सत्र में 600 रन का आंकड़ा पार करने वाले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। गायकवाड़ ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ क्वालीफायर 1 में यह उपलब्धि हासिल की।


गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। सीएसके ने डीसी के खिलाफ 173 रनों के लक्ष्य का दो गेंदे शेष रहते सफलतापूर्वक पीछा किया। गायकवाड़ के अलावा रॉबिन उथप्पा (63) और महेन्द्र सिंह धोनी (नाबाद 18) ने भी महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।


गायकवाड़ से पहले माइकल हसी और अंबाती रायुडू केवल दो अन्य खिलाड़ी हैं जिन्होंने अतीत में सीएसके के लिए एक सत्र में 600 रन बनाए हैं। हसी ने वर्ष 2013 में 733 रन बनाए थे जबकि रायुडू ने 2018 में 602 रन बनाए थे।


आईपीएल के इस सीजन की बात करें तो गायकवाड़ से आगे एकमात्र बल्लेबाज पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं, जिनके पास फिलहाल 626 रनों के साथ ऑरेंज कैप है। तीसरे स्थान पर शिखर धवन (551) और फिर चौथे स्थान पर फाफ डु प्लेसिस (547) और पांचवें स्थान पर ग्लेन मैक्सवेल (498) हैं।


बता दें कि क्वालीफायर 1 के आखिरी दो ओवरों में सीएसके को जीत के लिए 24 रन चाहिए थे लेकिन अवेश खान ने पहली ही गेंद पर सेट बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को आउट कर दिया। धोनी ने एक छक्का लगाया और आखिरी छह गेंदों पर सीएसके को जीत के लिए 12 रनों की जरुरत थी। अंतिम ओवर में, टॉम करन ने मोइन अली को आउट किया, लेकिन इसके बाद धोनी ने तीन चौके लगाकर टीम को दो गेंदे शेष रहते ही मैच जीता दिया।

Next Story
Share it