Action India
खेल

आईएसएल : हैदराबाद एफसी ने ओडिशा को 3-2 से हराया

आईएसएल : हैदराबाद एफसी ने ओडिशा को 3-2 से हराया
X

गोवा। एक्शन इंडिया न्यूज़

हैदराबाद एफसी ने ओडिशा के खिलाफ हाई स्कोरिंग मुकाबला जीतकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 में अपने शीर्ष स्थान को मजबूती दी। गुरुवार रात वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले को हैदराबाद ने 3-2 से जीता।

छठी जीत से निजाम्स 13 मैचों में 23 अंक लेकर तालिका के टॉप पर बरकरार हैं। कोच मैनोलो मार्क्युएज की टीम ने छह मैच जीते हैं और पांच ड्रा खेले हैं। वहीं, ओडिशा अपनी छठी हार के बाद सातवें स्थान पर बरकरार है। कोच किनो गार्सिया की टीम 13 मैचों में पांच जीत और दो ड्रा से 17 अंक जुटा चुकी है। मैच में एक गोल करने और एक अस्टिस्ट करने के अलावा बाएं फ्लैंक पर प्रभाव डालने के लिए लेफ्ट बैक आकाश मिश्रा को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

मैच का पहला गोल स्टॉपेज टाइम से ठीक पहले 45वें मिनट में आया और फॉरवर्ड जेरी माविमिंगथांगा ने ओडिशा एफसी को 1-0 से आगे कर दिया। हैदराबाद की डिफेंस पर हाई-प्रेसिंग के बाद बने हमले में मलयशियाई अटैकिंग मिडफील्डर लिनडोन क्रैस्निकी ने गेंद बॉक्स के अंदर थ्रू पास आगे डाला, जिस पर बायीं तरफ से फॉरवर्ड नंदाकुमार सेकर ने क्रॉस डाला और गेंद हैदराबाद के डिफेंडर से लगने के बाद जेरी के पैरों से गोलपोस्ट के अंदर चली गई। 51वें मिनट में जोएल चेनेसे ने हैडर से गोल करके हैदराबाद को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। बाएं फ्लैंक पर आकाश मिश्रा ने हाफलाइन से गेंद लेकर एक तेज-तर्रार रन बनाया और फिर एक सटीक क्रॉस डाला, जिसे ऑस्ट्रेलियाई फॉरवर्ड ने छह गज की दूरी से हैडर लगाकर गेंद को गोलपोस्ट के अंदर पहुंचा दिया।

70वें मिनट में कप्तान जाओ विक्टर के बेहतरीन गोल से हैदराबाद 2-1 से आगे हो गई। आशीष राय से पास लेने के बाद ब्राजीली डिफेंसिव मिडफील्डर ने बॉक्स के ठीक बाहर से करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गोल किया, जबकि ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप सिंह अपने दाहिनी तरफ डाइव लगाने के बावजूद गेंद से दूर रह गए। 73वें मिनट में आकाश मिश्रा ने दमदार हैडर लगाकर निजाम्स की बढ़त को 3-1 कर दिया। दाहिने फ्लैंक पर मिली एक फ्री-किक पर मोहम्मद यासिर ने नपा-तुला गेंद बॉक्स के अंदर डाला, जिसे आकाश ने हैडर से सटीक हैडर लगाकर गोलपोस्ट की दिशा दिखा दी। उन्हें इस गोल में असिस्ट किया साथी फॉरवर्ड रेडीम त्लांग ने। 84वें मिनट में ब्राजीली फॉरवर्ड जोनाथस क्रिस्टियान के गोल से ओडिशा ने अंतर कुछ कम करके स्कोर 2-3 कर दिया।

दोनों टीमों के बीच यह मैच भी हाई स्कोरिंग रहा और परिणाम भी निजाम्स के पक्ष में रहा। पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब निजाम्स ने ओडिशा को 6-1 से रौंदा था।

Next Story
Share it