Action India

आईएसएल-7 : चेन्नइयन से ड्रा खेलकर टेबल टापर बना एटीकेएमबी

आईएसएल-7 :  चेन्नइयन से ड्रा खेलकर टेबल टापर बना एटीकेएमबी
X

गोवा। एक्शन इंडिया न्यूज़

एटीके मोहन बागान और चेन्नइयन एफसी के बीच बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेला गया हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का 42वां मुकाबला गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ।

चेन्नई से अंक बांटने के बावजूद मौजूदा चैम्पियन एटीकेएमबी अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गया है। दोनों टीमों का यह आठवां मुकाबला था। एटीकेएमबी के खाते में पांच जीत, दो ड्रा और एक हार के साथ कुल 17 अंक हैं। वह अब मुम्बई सिटी एफसी (16 अंक) से आगे निकल गया है जो अब तक बेहतर गोल अंतर के कारण पहले स्थान पर था। दूसरी ओर, दो बार का चैम्पियन चेन्नई आठ मुकाबलों से 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर है।

पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच अच्छा फुटबाल हुआ। मुकाबला लगभग बराबरी का रहा। चेन्नई ने पांचवें मिनट में ही एक जोरदार हमला बोला लेकिन एटीकेएमबी के गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य सावधान थे। अरिंदम ने रफाएल क्रिवेलारो के प्रयास को नाकाम कर दिया। हालांकि इसके तीन मिनट बाद चेन्नई ने एक बार फिर हमला बोला। इस हमले के केंद्र में एक बार क्रिवेलारो और लालियानजुआला चांग्ते थे।

क्रिवेलारो के पास पर हालांकि चांग्ते सही निशाना नहीं लगा सके। एटीकेएमबी ने 11वें मिनट में हमला किया। इदु गार्सिया ने अच्छा फ्रीकिक लिया, जिसे लपकने के लिए राय कृष्णा तैयार खड़े थे लेकिन एली साबिया ने हेडर के जरिए उसे दिशाहीन कर दिया। इसके बाद अगले कुछ मिनट तक दोनों टीमों के बीच गेंद पर कब्जा बनाए रखने के लिए अच्छी फाइट हुई लेकिन इस दौरान बड़ा मौका कोई नहीं बना सका। 37वें मिनट में चेन्नई की ओर से क्रिवेलारो ने एक बार फिर अच्छा प्रयास किया।

क्रिवेलारो ने कार्नर पर सीधे गेंद को पोस्ट के अंडर डालने की कोशिश की लेकिन गेंद नेट के ऊपर चली गई। चेन्नई ने 43वें मिनट में एक ओर मौका बनाया लेकिन इस बार मेमो मोउरा का तेज किक अरिंदम को नहीं छका सका। पहला हाफ काफी साफ सुधरा हुआ क्योंकि इस दौरान कोई खिलाड़ी रेफरी के बैडबुक में शामिल नहीं हुआ। दूसरे हाफ की शुरुआत चेन्नई द्वारा किए गए एक जोरदार हमले के साथ हुई। 50वें मिनट में हुए इस हमले को एटीकेएमबी के गोलकीपर अरिंदम ने नाकाम कर दिया ।

चेन्नई के गोलकीपर विशाल कैथ ने एक लान्ग बाल के माध्यम से खाली खड़े चांग्ते को बेहतरीन पास दिया। चांग्ते आगे बढ़े और करारा शाट लिया लेकिन अरिंदम ने अंगुली की नोक की मदद से उसे दिशाहीन कर दिया। अरिंदम ने 56वें मिनट में चेन्नई के एक और हमले को नाकाम किया। 63वें मिनट में मैच की पहली बुकिंग हुई। पीछे से क्रिवेलारो को गिराने के कारण एटीकेएमबी के प्रणाय हल्धर को पीला कार्ड मिला। 6वें मिनट में अरिंदम ने एक और शानदार बचाव से चेन्नई को बढ़त लेने से रोका।

68वें मिनट में एटीकेएमबी ने हल्धर और मानवीर सिंह को तथा चेन्नई ने क्रिवेलारो को आराम देने का फैसला किया। चेन्नई के जेरी लालरिंजुआला को 80वें मिनट में पीला कार्ड मिला। इसी मिनट में अरिंदम ने एक के बाद एक चेन्नई के दो हमलों को नाकाम किया। पहले उन्होंने रेगन सिंह के शाट को डिफलेक्ट किया और फिर कार्नर पर एली साबिया के हेडर को रोका। 86वें मिनट में एटीकेएमबी का एक अच्छा हमला बेकार चला गया। 87वें मिनट में दोनों टीमों ने एक-एक बदलाव किया लेकिन इसका किसी को फायदा नहीं हुआ और दोनों टीमें अंक बांटने पर मजबूर हुईं।

Next Story
Share it