Action India

आईएसएल-7 : स्टीमन के दम पर ईस्ट बंगाल ने जमशेदपुर की मात

आईएसएल-7 : स्टीमन के दम पर ईस्ट बंगाल ने जमशेदपुर की मात
X

गोवा। एक्शन इंडिया न्यूज़

जर्मन मिडफील्डर मैटी स्टीमन (एक गोल और एक असिस्ट) के शानदार प्रदर्शन के दम पर एससी ईस्ट बंगाल ने रविवार को फतोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने 16वें मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया। स्टीमन ने छठे मिनट में जबकि एंथोनी पिल्किंगटन ने 68वें मिनट में गोल किया। ईस्ट बंगाल के दूसरे गोल में स्टीमन का भी असिस्ट रहा। जमशेदपुर के लिए पीटर हार्टले ने 83वें मिनट में एकमात्र गोल किया। ईस्ट बंगाल की 16 मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम अब 16 अंकों के साथ नौवें नंबर पहुंच गई है। टीम को पांच मैचों के बाद पहली जीत मिली है। जमशेदपुर को 16 मैचों में छठी हार का मुंह देखना पड़ा है। टीम 18 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। एससी ईस्ट बंगाल के लिए तीन खिलाड़ी इस मैच में अपना पदार्पण करने उतरे जबकि गोलकीपर सुब्रत पॉल आईएसएल में अपना 92वां मैच खेलने उतरे।

टीम ने आक्रामक शुरुआत की और छठे मिनट में ही 1-0 की बढ़त बना ली। ईस्ट बंगाल के लिए यह गोल स्टीमन ने कॉर्नर पर नारायण दास के असिस्ट पर हेडर के जरिए किया। स्टीमन का सीजन का यह चौथा गोल है। इस गोल के साथ ही स्टीमन इस सीजन में ईस्ट बंगाल के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि इस गोल के बाद दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं। पहले हाफ की समाप्ति पर ईस्ट बंगाल ने अपनी 1-0 की बढ़त बरकरार रखी। दूसरे हाफ में भी ईस्ट बंगाल पहले 10 मिनट तक अपने प्रतिद्वंद्वी से 10 फीसदी ज्यादा बॉल पजेशन के साथ खेल रही थी। मैच के 68वें मिनट में मिडफील्डर पिल्किंगटन ने शानदार गोल करते हुए ईस्ट गाल को 2-0 से आगे कर दिया। इस गोल में भी स्टीमन का असिस्ट के तौर पर योगदान रहा। स्टीमन का सीजन का यह चौथा असिस्ट है जबकि पिल्किंगटन का यह दूसरा गोल है।

जमशेदपुर ने हालांकि 83वें मिनट में जाकर अपना खाता खोला। टीम के लिए यह गोल पीटर हार्टले ने इसाक के असिस्ट पर दागा। कप्तान पीटर के गोल ने मैन आफ स्टील के लिए उम्मीदें जगाई जरूर। लेकिन टीम इंजुरी टाइम तक बराबरी हासिल नहीं कर पाई। ईस्ट बंगाल ने इंजुरी टाइम में भी 2-1 की बढ़त को कायम रखत हुए सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल कर ली।

Next Story
Share it