Action India

ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बीनो ने चेन्नइयन को लगातार दूसरी जीत से रोका

ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बीनो ने चेन्नइयन को लगातार दूसरी जीत से रोका
X

गोवा । एक्शन इंडिया न्यूज़

केरला ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बीनो गोम्स ने अपने शानदार बचाव की बदौलत हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को लगातार दूसरी जीत से महरूम करते हुए अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।

दो बार की विजेता और दो बार की उपविजेता टीमों के बीच के इस मुकाबले का सबसे बड़ा पल 74वें मिनट में आया था जब ब्लास्टर्स के कप्तान सर्जियो सिडोंचा को बाक्स में गलत टैकल के कारण पीला कार्ड और चेन्नई को पेनाल्टी मिला था।

चेन्नई के पास मैच में बढ़त हासिल करने और उसे बनाए रखते हुए जीत हासिल करने का शानदार मौका था लेकिन हुआ इसके उलट। पेनाल्टी लेने की जिम्मेदारी जाकुब सिल्वेस्टर को मिली लेकिन वह गोम्स को छका नहीं सके। गोम्स ने अप्रत्याशित तौर पर गोल बचाते हुए अपनी टीम को पिछड़ने से बचा लिया।

ब्लास्टर्स का यह तीसरा मैच था जबकि चेन्नई की टीम दूसरा मैच खेल रही थी। चेन्नई को जहां अपने पहले मैच में जीत मिली थी वहीं केरला को हार। इसके बाद केरला ने एक ड्रा भी खेला था। अब इस मैच के बाद चेन्नई की टीम चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि अपने अंकों का खाता दो तक पहुंचाते हुए ब्लास्टर्स सातवें स्थान पर आ गए हैं।

मैच का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। पहला हाफ लगभग बराबरी पर रहा। दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ कुछ अधूरे से हमले किए पर सफलता किसी को नहीं मिली। तीसरे मिनट औऱ सातवें मिनट में चेन्नई ने दो अच्छे हमले किए पर उसे सफलता नहीं मिली। इसी तरह चेन्नई ने 18वें मिनट में एक अच्छा हमला किया लेकिन किस्मत मेहरबान नहीं हुई। 20वें मिनट में चेन्नई के रेगन सिंह को पीला कार्ड मिला। 22वें मिनट में केरला के योंडरेमबेम मेतेई का एक प्रयास पोस्ट के करीब से निकल गया। 29वें मिनट में केरला ने एक और हमला किया लेकिन इस बार चेन्नई के गोलकीपर विशाल कैथ ने उसे नाकाम कर दिया।

केरला की टीम लगातार दबाव बना रही थी लेकिन सफलता नही मिल रही थी। 44वें मिनट में चेन्नई को उस समय झटका लगा जब फानाई के चोटिल होने के बाद उसे न चाहते हुए भी जेरी लालरिनजुआला को मैदान पर बुलाना पड़ा। 45वें मिनट में चेन्नई के कप्तान रफाल क्रीवेलारो को पीला कार्ड मिला।

इसी मिनट में केरला के कोने बी. को भी पीला कार्ड दिखाया गया। केरला को 46वें और 51वें मिनट में दो बदलाव करने पड़े। सित्यासेन सिंह के स्थान पर राहल प्रवीण मैदान पर लाए गए जबकि योंडरेमबेम मेतेई के चोटिल होने के कारण जेसेल कारनिएरो मैदान पर आए। 56वें मिनट में चेन्नई ने इस्माइल गोंकाल्वेस को बाहर कर फाख्तुलो फाख्तुलोव को अंदर लिया। 61वें मिनट में चेन्नई के कप्तान क्रीवेलारो को बढ़त हासिल करने का अच्छा मौका मिला लेकिन अपने सामने आए दोहरे मौके को वह भुना नहीं सके। दोनों टीमें प्रयास कर रही थीं लेकिन उनके अब तक के प्रयास दिशाहीन साबित हुए थे।

74वें मिनट में सिडोंचा को पीला कार्ड और चेन्नई को पेनाल्टी मिला। इस पर गोल बचाते हुए गोम्स ने उसे लीड लेने से रोक दिया। 83वें मिनट में ब्लास्टर्स के प्रशांत कुरुथादातकुनी को पीला कार्ड मिला। इसके एक मिनट बाद ब्लास्टर्स ने दो बदलाव किए। इसी तरह अगले ही मिनट चेन्नई ने भी दो बदलाव किए। इसके बाद मैच में कोई बड़ा पल नहीं आया और दोनों टीमें अंक बांटने पर मजबूर हुईं।

Next Story
Share it